झारखंड

jharkhand

लोहरदगा में दो साल बाद बड़ा आयोजन, अलर्ट पर है पुलिस प्रशासन

By

Published : Dec 11, 2022, 9:17 AM IST

लोहरदगा में शौर्य पथ संचलन के आयोजन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के ठोस इंतजाम किए गए हैं. हजारों की संख्या में इस कार्यक्रम में लोगों के शामिल होने की उम्मीद है. सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है.

Tight security for Shaurya Path Sanchalan in Lohardaga
Tight security for Shaurya Path Sanchalan in Lohardaga

लोहरदगा: जिले के शहरी क्षेत्र में दो साल के बाद बड़ा आयोजन होने जा रहा है. इस आयोजन को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है. पिछली बार जब इस तरह का कार्यक्रम आयोजित हुआ था तो उसके बाद लोहरदगा सांप्रदायिक हिंसा की आग में झुलस रहा था. हालांकि इस बार पुलिस प्रशासन ने व्यापक तैयारी की है. सुरक्षा व्यवस्था के ठोस इंतजाम किए गए हैं.

शौर्य पथ संचलन का होगा आयोजनःविश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल द्वारा लोहरदगा शहरी क्षेत्र में आज शौर्य पथ संचलन का आयोजन किया जा रहा(Tight security for Shaurya Path Sanchalan) है. यह आयोजन लोहरदगा शहरी क्षेत्र के ललित नारायण स्टेडियम से लेकर पूरे शहर का भ्रमण करते हुए वापस ललित नारायण स्टेडियम में जाकर ही संपन्न होगा. विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम को विभिन्न धार्मिक संगठनों का समर्थन प्राप्त है.

आयोजन समिति ने सभी दुकानदारों से अपनी अपनी दुकानें बंद रखकर कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की है. पिछली बार 23 जनवरी 2020 को तिरंगा यात्रा का भव्य आयोजन शहर में किया गया था. उस दौरान तिरंगा यात्रा में पत्थरबाजी की घटना हुई थी. जिसके बाद सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई थी. कई दिनों तक शहर में कर्फ्यू लगा हुआ था. इस बार इस तरह के आयोजन को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है. दंडाधिकारी और पुलिस बल की नियुक्ति की गई है. चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details