झारखंड

jharkhand

सड़क जाम खुलवाने गई पुलिस-प्रशासन की टीम पर पथराव, सीओ और थाना प्रभारी सहित पांच घायल

By

Published : Apr 2, 2023, 10:45 PM IST

लोहरदगा में सड़क जाम खुलवाने गई पुलिस-प्रशासन की टीम को आक्रोशित ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा. ग्रामीणों ने टीम पर पथराव कर दिया. जिसमें सीओ, थाना प्रभारी, पुलिस जवान सहित पांच लोग घायल हो गए.

http://10.10.50.75//jharkhand/02-April-2023/jh-loh-02-pathrav-pkg-jh10011_02042023213714_0204f_1680451634_218.jpg
Stone Pelting On Administration Team In Lohardaga

लोहरदगा : जिले के कुडू थाना क्षेत्र में सड़क दुर्घटना में पिता-पुत्र की मौत के बाद सड़क जाम कर रहे ग्रामीणों को समझाने के लिए पहुंची पुलिस-प्रशासन की टीम पर आक्रोशित ग्रामीणों ने पथराव कर दिया है. इस घटना में कुडू थाना प्रभारी, कुडू सीओ, एक पुलिस जवान सहित पांच लोग घायल हो गए हैं. घायलों का स्थानीय अस्पताल में इलाज कराया गया है. सूचना मिलने के बाद अतिरिक्त पुलिस बल को मौके पर बुला लिया गया है. मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी खुद मोर्चा संभाले हुए हैं.

ये भी पढे़ं-Road Accident In Lohardaga: लोहरदगा में सड़क हादसे में साइकिल सवार पिता-पुत्र की हुई मौत, वाहन चालक टक्कर मार कर हुआ फरार

ग्रामीणों को समझा रही थी पुलिस, तभी आक्रोशित हो गए ग्रामीणः लोहरदगा जिले के कुडू थाना क्षेत्र के जिम्मा चौक के समीप रविवार को ट्रक की चपेट में आने से पिता-पुत्र की मौत हो गई थी. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया था. ग्रामीण मुआवजे के रूप में 2.20 लाख रुपए नगद की मांग कर रहे थे. जबकि प्रशासन की टीम उन्हें समझा रही थी कि फिलहाल अंतिम संस्कार के लिए 10-10 हजार रुपए दिए जाएंगे. शेष राशि आगे की प्रक्रिया के बाद दी जाएगी. इसपर परिजन और ग्रामीण नहीं मान रहे थे. लेकिन शवों को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजने को तैयार हो गए थे. इसी दौरान कुछ ग्रामीण आक्रोशित हो गए और ग्रामीणों ने पुलिस की टीम पर पथराव कर दिया. इस घटना में कुडू थाना प्रभारी विश्वजीत कुमार सिंह, अंचलाधिकारी प्रवीण कुमार सिंह, पुलिस का जवान विजय राणा और दो ग्रामीण भी घायल हो गए.

पथराव के बाद अतिरिक्त पुलिस जवानों को बुलाया गयाः पथराव की घटना के बाद मौके की नजाकत को समझते हुए प्रशासन ने तुरंत अतिरिक्त पुलिस बल मौके पर बुला लिया. पुलिस की संख्या बढ़ती देख कर ग्रामीण वहां से भाग खड़े हुए. जिसके बाद पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लोहरदगा भेज दिया है. मामले में पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

ट्रक की टक्कर से साइकिल सवार पिता-पुत्र की हो गई मौतःबताते चलें कि रविवार को ट्रक की चपेट में आने से पिता-पुत्र की मौत हो गई थी. मृतक की पहचान लोहरदगा जिले के सदर थाना क्षेत्र के हेसल कारी टोला गांव निवासी गिरधर भगत और उसके पुत्र हर्ष भगत के रूप में की गई थी. हर्ष भगत कुडू थाना क्षेत्र के स्टूडेंट पब्लिक स्कूल के छात्रावास में रहकर पढ़ाई करता था. रविवार को गिरधर भगत अपने पुत्र को छात्रावास से लाने के लिए गए हुए थे. जहां से वो दोनों साइकिल से घर वापस लौट रहे थे. इसी दौरान रास्ते में ट्रक ने दोनों को अपनी चपेट में ले लिया. जिसमें पिता की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पुत्र की कुडू अस्पताल में इलाज के क्रम में मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details