झारखंड

jharkhand

किसानों की हालत कांग्रेस ने बदतर कर दी थी, किसानों की हालत में जल्द सुधार: सुदर्शन भगत

By

Published : Oct 6, 2020, 7:09 PM IST

लोहरदगा लोकसभा क्षेत्र के सांसद सुदर्शन भगत ने राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ दिए गए बयानों को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. सुदर्शन भगत ने कहा है कि राहुल गांधी को यह भी नहीं पता कि कांग्रेस ने किसानों की हालत क्या कर दी थी. केंद्र सरकार वर्तमान में किसानों की हालत में सुधार को लेकर लगातार काम कर रही है.

sudarshan-bhaga
सुदर्शन भगत, सांसद

लोहरदगा : कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा कृषि सुधार कानून को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ दिए गए बयान को लेकर लोहरदगा लोकसभा क्षेत्र के सांसद सुदर्शन भगत ने पलटवार किया है. सुदर्शन भगत ने कहा है कि राहुल गांधी को यह एहसास भी नहीं है कि किसानों की हालत क्या हो गई थी. कांग्रेस ने 50 सालों में किसानों की हालत बद से बदतर कर दी थी. अब प्रधानमंत्री देश के किसानों की हालत में सुधार को लेकर काम कर रहे हैं.

देखें पूरी खबर



विपक्ष के तमाम आरोप हैं बेबुनियाद
सांसद सुदर्शन भगत ने कहा है कि राहुल गांधी कह रहे हैं कि नरेंद्र मोदी को किसानों की समस्या और अन्य मुद्दों की जानकारी नहीं है. वह इतना ही कहना चाहेंगे कि राहुल गांधी को यह भी पता नहीं कि कांग्रेस ने 50 सालों के दौरान देश और किसानों की हालत क्या कर दी थी. नरेंद्र मोदी ने किसानों की आय दोगुनी करने को लेकर कई योजनाओं का क्रियान्वयन किया है. जहां तक राहुल गांधी द्वारा देश के सैनिकों को लेकर दिए गए बयान की बात है तो भारत ने अपने सैन्य ताकतों को बढ़ाने का काम किया है. सैनिकों के सम्मान और उनकी मजबूती को लेकर लगातार केंद्र सरकार काम कर रही है. यही कारण है कि आज कड़ाके की ठंड के बावजूद लद्दाख जैसे जगह में हमारे वीर सैनिक वीरता के साथ खड़े हैं.

ये भी पढ़ें-बिहार में महागठबंधन को एक और झटका, जेएमएम अकेले लड़ेगा चुनाव

कृषि सुधार कानून को लेकर सुदर्शन भगत ने कहा कि विपक्ष के तमाम आरोप बेबुनियाद हैं. विपक्ष आम जनता के बीच भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहा है विपक्ष का हर एक आरोप गलत है. यह बिल किसानों के हित में है और इस कानून से किसानों को लाभ होगा. सुदर्शन भगत लोहरदगा जिला परिषदन पहुंचे हुए थे. क्षेत्र भ्रमण के दौरान उन्होंने कृषक चौपाल के माध्यम से किसानों को कृषक सुधार बिल के बारे में जानकारी भी दी. इस दौरान भाजपा के जिला अध्यक्ष मनीर उरांव, माटी कला बोर्ड के पूर्व चेयरमैन श्रीचंद्र प्रजापति भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details