झारखंड

jharkhand

माओवादियों का पोस्टर से JJMP पर हमला, लोहरदगा में नक्सलियों ने पोस्टर चस्पा कर पुलिस से बताया गठजोड़

By

Published : Aug 2, 2021, 1:03 PM IST

झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों की सख्ती से भाकपा माओवादी संगठन बौखला गया है. लोहरदगा में माओवादियों ने कई गांवों में पोस्टर चस्पा कर एक दूसरे उग्रवादी संगठन पर निशाना साधा है.

Maoists attack on JJMP from posters in jharkhand
माओवादियों का पोस्टर से JJMP पर हमला

लोहरदगा :नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने जिले में कई पोस्टर चस्पा किए हैं. इसमें एक दूसरे उग्रवादी संगठन जेजेएमपी (JJMP)का पुलिस के साथ गठजोड़ की बात कहकर दोनों पर निशाना साधा है. लोहरदगा जिले के बगडू और सेन्हा थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों में इस तरह को पोस्टर चिपकाए जाने से लोगों में डर का माहौल है. सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सभी पोस्टर को कब्जे में ले लिया है. साथ ही नक्सलियों के खिलाफ पुलिस ने अभियान भी तेज कर दिया है.

ये भी पढ़ें-सावधान! यहां हर कदम पर है बमों का जाल, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ के बाद अब झारखंड की बारी

लोहरदगा में भाकपा माओवादी नक्सली संगठन की ओर से कई ग्रामीण इलाकों में पोस्टर चिपकाए गए हैं. भाकपा माओवादी ने सेन्हा थाना क्षेत्र के रानीगंज, नीचे तुरियाडीह, गढ़कसमार, शाहीघाट पथ और बगडू थाना क्षेत्र के अरेया, निरहू, चरहु आदि स्थानों पर पोस्टर चिपकाकर उग्रवादी संगठन जेजेएमपी और पुलिस के बीच गठजोड़ होने की बात कही है.

माओवादियों का पोस्टर से JJMP पर हमला

क्या लिखा है पोस्टर में

माओवादियों ने पोस्टर में लिखा है कि जेजेएमपी को साफ करो, गांव-गांव में क्रांति किसान मोर्चा का गठन करो, जेजेएमपी के काले कारनामों को बेनकाब करो आदि बातें लिखी हुई हैं. सूचना मिलने के बाद सेन्हा और बगडू थाना प्रभारी ने मौके पर पहुंचकर पहुंचकर पोस्टर को कब्जे में ले लिया है. लंबे समय के बाद भाकपा माओवादी नक्सली संगठन की ओर से पोस्टर चिपका कर दहशत फैलाने की कोशिश की गई है.

पुलिस ने शुरू किया हमला

लोहरदगा में भाकपा माओवादी नक्सली संगठन की ओर से ग्रामीण क्षेत्रों में चिपकाए गए पोस्टर से दोनों नक्सली संगठनों में भिड़ंत की आशंका पैदा हो रही है. इससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. हालांकि सूचना मिलने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की है. नक्सलियों के खिलाफ अभियान भी तेज कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details