झारखंड

jharkhand

उत्तराखंड हादसाः लोहरदगा के लापता मजदूरों के परिजनों का लिया गया DNA सैंपल, जल्द होगी कार्रवाई

By

Published : Feb 22, 2021, 8:57 PM IST

उत्तराखंड के चमोली में अब तक लापता लोहरदगा के 6 मजदूरों के परिजनों का डीएनए सैंपल लिया गया है. इस डीएनए सैंपल को चमोली प्रशासन को भेजा जाएगा. जिला प्रशासन के निर्देश के बाद चिकित्सकों की टीम ने लापता मजदूरों के परिजनों का डीएनए सैंपल लेते हुए अब आगे की कार्रवाई प्रारंभ कर दी है.

DNA samples of laborers' families taken in Lohardaga
लापता मजदूरों के परिजनों का लिया गया DNA सैम्पल

लोहरदगा: उत्तराखंड के चमोली में आई प्राकृतिक आपदा के बाद जिले के लापता 6 मजदूरों का अब तक कोई पता नहीं चल सका है. किस्को प्रखंड के बेटहठ चोरटांगी गांव निवासी मजनू बाखला, दीपक उरांव, उर्बानुस बाखला, रविंद्र उरांव, प्रेम उरांव और नेमहस बाखला के बारे में अब तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है.

जिला प्रशासन के निर्देश के बाद लापता मजदूरों की पहचान को लेकर सदर अस्पताल के चिकित्सकों ने परिजनों का डीएनए सैंपल लिया है. गांव पहुंचकर चिकित्सक और चिकित्सा कर्मियों की ओर से डीएनए सैंपल लिया गया. इसके बाद अब आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें-फ्रेट कॉरिडोर से पलामू के इलाके में बदल जाएगा रेलवे का स्वरूप, मार्च में राजहरा से सिगसिगी के बीच शुरू होगा परिचालन

उत्तराखंड के चमोली में आई प्राकृतिक आपदा के बाद लापता विक्की भगत का शव बरामद होने के बाद शव को गांव लाए जाने के बाद अंतिम संस्कार किया जा चुका है, जबकि ज्योतिष बाखला और सुनील बाखला का शव एंबुलेंस से लोहरदगा लाया जा रहा है. शव के मंगलवार देर रात तक गांव पहुंचने की उम्मीद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details