झारखंड

jharkhand

Crime News Lohardaga:लोहरदगा में नशे के कारोबार के खिलाफ छापेमारी अभियान, भारी मात्रा में मादक पदार्थ जब्त, चार गिरफ्तार

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 3, 2023, 1:33 PM IST

लोहरदगा में मादक पदार्थों की बिक्री के खिलाफ पुलिस-प्रशासन ने छापेमारी अभियान चलाया. इस दौरान चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं पुलिस प्रशासन की इस कार्रवाई से नशे का अवैध कारोबार करनेवाले लोगों में हड़कंप मच गया है.

http://10.10.50.75//jharkhand/03-September-2023/jh-loh-01-nasha-pkg-jh10011_03092023102324_0309f_1693716804_140.jpg
Police And Administration Raid Against Drug Trade

लोहरदगा: पुलिस प्रशासन की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर मादक पदार्थों और प्रतिबंधित दवाओं की बिक्री के खिलाफ लोहरदगा के विभिन्न इलाकों में छापेमारी अभियान चलाकर भारी मात्रा में मादक पदार्थ और प्रतिबंधित दवाइयां बरामद की हैं. पुलिस ने मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं पुलिस प्रशासन की कार्रवाई के बाद मादक पदार्थ का अवैध कारोबार करने वाले लोगों में हड़कंप मच गया था. अलग-अलग टीम बनाकर पुलिस प्रशासन ने छापेमारी अभियान चलाया. अभियान का नेतृत्व एसडीओ और सदर थाना प्रभारी ने किया.

ये भी पढ़ें-Crime News Lohardaga: लड़की को आवाज लगाना पड़ा महंगा! पिता और चाचा की पिटाई से गयी शख्स की जान

भारी मात्रा में कोरेक्स कफ सिरप, गांजा, चरस और प्रतिबंधित दवाई बरामदः दरअसल, लोहरदगा पुलिस प्रशासन गुप्त सूचना मिली थी कि लोहरदगा जिले के शहरी क्षेत्र और शहरी क्षेत्र से सटे हुए इलाकों में नशे का कारोबार किया जा रहा है. प्रतिबंधित दवाईयां और नशीले पदार्थों की खुलेआम बिक्री हो रही है. जिसकी चपेट में छोटे-छोटे बच्चे भी आ रहे हैं. इस सूचना के बाद सदर थाना प्रभारी सह पुलिस निरीक्षक अनिल उरांव, एसडीओ अरविंद कुमार लाल, लोहरदगा ड्रग्स इंस्पेक्टर पूर्णिमा, कार्यपालक दंडाधिकारी सनी दास सहित पुलिस प्रशासन की टीम ने शहर के पावरगंज चौक, मैना बगीचा रोड और सदर थाना क्षेत्र के कुटमु में छापेमारी की. जहां से लगभग चार किलोग्राम गांजा, 50 ग्राम चरस, डेढ़ सौ बोतल कोरेक्स कफ सिरप, नशीली दवाएं बरामद की गई हैं.

पावरगंज इलाके में चार युवकों की हुई गिरफ्तारीःशनिवार की देर रात हुई छापेमारी में पुलिस ने शहर के पावरगंज निवासी विशाल कुमार साहू, अनंजन वर्मा, रवि कुमार साहू और बबलू कुमार नामक चार युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार सभी युवक नशे के कारोबार में संलिप्त थे. इसके अलावे भी कई लोगों की गिरफ्तारी को लेकर संभावित स्थानों पर पुलिस की टीम छापेमारी कर रही है. पुलिस की कार्रवाई के बाद नशे का कारोबार करने वाले लोगों में हड़कंप मच गया है. अभी और कई लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है. पुलिस प्रशासन ने कहा कि अभियान अभी जारी रहेगा.

बरामद नशीले पदार्थों की करायी जा रही जांचः इस संबंध में एसडीओ अरविंद कुमार लाल का कहना है कि सभी मानकों पर पूरी तरह से जांच के बाद ही बताया जा सकता है कि कितना नशा का सामान बरामद हुआ है. कई नशीले पदार्थों की जांच ड्रग्स इंस्पेक्टर के माध्यम से कराई जा रही है. इसके अलावा फोरेंसिक जांच भी होगी. उन्होंने कहा कि नशीले पदार्थों की बिक्री के खिलाफ पुलिस प्रशासन की कार्रवाई जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details