झारखंड

jharkhand

ACB Action In Lohardaga: रिश्वत लेते पंचायत सचिव को एसीबी ने किया गिरफ्तार, पीसीसी योजना में ले रहा था घूस

By

Published : Jul 14, 2023, 3:04 PM IST

रिश्वत लेते एक पंचायत सचिव को एसीबी की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. पंचायत सचिव पीसीसी योजना में बिल भुगतान के एवज में हस्ताक्षर करने के लिए रिश्वत ले रहा था. एसीबी की टीम घूसखोर पंचायत सचिव को गिरफ्तार कर अपने साथ रांची ले गई है.

http://10.10.50.75//jharkhand/14-July-2023/jh-loh-01-acbpanchayatsachiv-pkg-jh10011_14072023133248_1407f_1689321768_660.jpg
ACB Arrested Panchayat Secretary For Taking Bribe

लोहरदगा: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने लोहरदगा में एक बड़ी कार्रवाई की है. एसीबी की टीम ने रिश्वत लेते हुए पंचायत सचिव को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया है. पंचायत सचिव एक योजना का बिल भुगतान के एवज में लाभुकों से रिश्वत ले रहा था. इसी दौरान एसीबी की टीम ने पंचायत सचिव को धर दबोचा. एसीबी की टीम पंचायत सचिव को अपने साथ रांची ले गई है. एसीबी की इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया है.

ये भी पढ़ें-10 लाख रुपये के इनामी नक्सली नीरज सिंह खेरवार ने डाले हथियार, पुलिस कर रही पूछताछ

पीसीसी योजना के लिए पंचायत सचिव ले रहा था रिश्वतः लोहरदगा के भंडरा प्रखंड की बड़ागांई पंचायत के पंचायत सचिव रविंद्र कुमार को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने ने 16500 रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. पंचायत सचिव यह रिश्वत की राशि भंडरा प्रखंड के चट्टी में पीसीसी योजना में बिल भुगतान के बदले ले रहा था. जिसकी शिकायत लाभुक छेदी राम और विकास गिरी ने एसीबी की टीम से की थी. जिसके बाद शुक्रवार को एसीबी के डीएसपी के नेतृत्व में एसीबी की टीम भंडारा पहुंची और पंचायत सचिव को पैसे लेते हुए रंगे हाथ धर दबोचा.

मामले में प्रखंड के पदाधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहींःहालांकि मामले में प्रखंड के पदाधिकारी और कर्मचारी कुछ भी कहने को तैयार नहीं हैं. इससे पहले पंचायत सचिव द्वारा पैसे मांगे जाने की शिकायत मिलने पर एसीबी की टीम ने दंडाधिकारी के माध्यम से मामले की जांच कराई थी. जिसमें पंचायत सचिव द्वारा रिश्वत मांगे जाने की बात सही साबित हुई थी. जिसके बाद पंचायत सचिव को एसीबी की टीम ने भंडरा पहुंचकर धर दबोचा है.

एसीबी की कार्रवाई से सरकारी महकमे में हड़कंपः गौरतलब हो कि जिले में ऐसे भ्रष्टाचार के मामले आये दिन आते हैं. जिसमें कई बार शिकायत रजिस्टर्ड की जाती है और कई बार लोग चुपचाप रिश्वत देकर ऐसे रिश्वतखोरों को बढ़ावा देते हैं. जरूरत है रिश्वतखोरों के खिलाफ शिकायत करने की, ताकि रिश्वतखोरों को सलाखों के पीछे पहुंचाया जा सके. बहरहाल, एसीबी की इस कार्रवाई से सरकारी महकमे में हड़कंप व्याप्त है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details