झारखंड

jharkhand

Latehar News: लातेहार मंडल कारा में बंद विचाराधीन कैदी की मौत, दंपती हत्याकांड का था आरोपी

By

Published : May 6, 2023, 4:35 PM IST

डायन-बिसाही मामले में दंपती की हत्या के आरोप में लातेहार जेल में बंद विचाराधीन कैदी की मौत हो गई है. जेल प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार कैदी की तबीयत अचानक खराब हो गई थी. उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

http://10.10.50.75//jharkhand/06-May-2023/jh-lat-prisoner-died-jh10010_06052023152057_0605f_1683366657_35.jpg
Undertrial Prisoner Dies In Latehar

लातेहार.लातेहारमंडल कारा में बंद विचाराधीन कैदी की मौत शनिवार को सदर अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई है. कैदी सेन्धु मुंडा चंदवा के हेसला गांव का रहने वाला था. वह चंदवा में डायन-बिसाही के आरोप में दंपती की हत्या के मामले का आरोपी था और चार दिन पूर्व ही जेल में गया था.

ये भी पढ़ें-Latehar News: पूर्व नक्सली के बेटे की हत्या, कुएं में मिला शव

जेल में ही शनिवार रात बिगड़ गई थी विचाराधीन कैदी की तबीयतःजेल प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार विचाराधीन कैदी सेन्धु मुंडा की तबीयत शनिवार को अचानक बिगड़ गई और वह बेहोश हो गया. आनन-फानन में उसे जेल के अस्पताल में भर्ती कर इलाज शुरू किया गया, लेकिन उसकी तबीयत लगातार खराब होने लगी. इसके बाद उसे तत्काल उसे लातेहार सदर अस्पताल में भर्ती करया गया. जहा इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

कैदी को आता था मिर्गी का दौराः विचाराधीन कैदी का इलाज कर रहे डॉक्टर श्रवण महतो ने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा लग रहा है कि मरीज को मिर्गी का दौरा आया था. मिर्गी के कारण उसकी स्थिति काफी बिगड़ गई थी. जिससे उसकी मौत की संभावना जताई जा रही है. उन्होंने कहा कि जेल के अस्पताल में इसका इलाज करने के बाद बेहतर इलाज के लिए लातेहार सदर अस्पताल लाया गया था, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

दंपती की हत्याकांड का था आरोपीःआरोपी सेन्धु मुंडा पर चंदवा थाना क्षेत्र के हेसला गांव में दो मई की रात में डायन-बिसाही के आरोप में वृद्ध दंपती की हत्या में शामिल होने का आरोप था. पुलिस ने उसे तीन मई को गिरफ्तार कर मंडल कारा भेजा था. तब से वह मंडल कारा में ही कैद था. शनिवार की सुबह अचानक यह बेहोश होकर गिर पड़ा. जिसके बाद जेल कर्मियों ने उसे अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

सूचना मिलते ही प्रशासन हुआ सक्रियः इधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद जिला प्रशासन के पदाधिकारी सक्रिय हो गए. घटना के बाद लातेहार प्रखंड विकास पदाधिकारी मेघनाथ उरांव सदर अस्पताल पहुंचे और मामले की जानकारी प्राप्त की. उन्होंने मामले की जानकारी वरीय अधिकारियों को दे दी है. साथ ही बीडीओ मेघनाथ उरांव ने मृतक के परिजनों को भी घटना की सूचना दे दी है.

शव का पोस्टमार्टम करने के लिए मेडिकल बोर्ड का गठनःवहीं मृत विचाराधीन कैदी के शव का पोस्टमार्टम करने के लिए मेडिकल टीम का गठन भी किया जा रहा है. मृतक कैदी का पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट रूप से कैदी की मौत का कारण पता चल पाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details