झारखंड

jharkhand

आसमानी कहरः लातेहार में वज्रपात में दो की मौत, पांच घायल

By

Published : Jul 19, 2020, 4:37 PM IST

लातेहार जिले में रविवार को बालूमाथ थाना क्षेत्र के तीन अलग-अलग स्थानों पर हुए वज्रपात से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच लोग घायल हो गए. घायलों का इलाज बालूमाथ स्वास्थ्य केंद्र में जारी है.

thunderclap in latehar.
वज्रपात में दो की मौत.

लातेहारः जिले में मौसम में हो रहे परिवर्तन के साथ-साथ आसमानी कहर भी जारी है. रविवार को जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र के तीन अलग-अलग स्थानों पर हुए वज्रपात से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी घायलों का इलाज बालूमाथ स्वास्थ्य केंद्र में किया जा रहा है.

खेत में काम कर रहे मजदूर की मौत
पहली घटना जिले के बालूमाथ के साल्वे गांव का है, जहां वज्रपात की चपेट में आने से खेत में काम कर रहा मजदूर अनिल उरांव गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे इलाज के लिए बालूमाथ लाया गया, लेकिन इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई.

इसे भी पढ़ें-हजारीबाग: अलग-अलग घटना में दो की मौत, परिवार में मातम

वज्रपात से युवक की मौत
दूसरी घटना टुंडाहातू गांव में घटी, जहां वज्रपात से विनोद टाना भगत की मौत हो गई. बताया गया कि विनोद भगत खेत की जुताई कर रहा था. इसी दौरान बिजली कड़कने लगी. वह ट्रैक्टर को खेत में ही खड़ा कर दूर जाने लगा, लेकिन इसी दौरान हुए वज्रपात से उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

वज्रपात से पांच घायल
तीसरी घटना जिले के ओलहेपाठ गांव की है, जहां खेत में काम करने के दौरान ही अचानक वज्रपात हुई, जिसमें 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों में मानो देवी, सोहबतिया देवी, गीता देवी, प्रभादेवी और मंगरी देवी शामिल हैं. सभी घायलों को बालूमाथ अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं वज्रपात के बाद तीनों गांव में हाहाकार मचा हुआ है. मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details