झारखंड

jharkhand

Latehar News: मंदिरों में चोरी करने वाले चोर गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार, आरोपियों की निशानदेही पर चोरी का सामान खरीदने वाला व्यवसायी भी धराया

By

Published : Mar 21, 2023, 6:42 PM IST

जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र के मंदिरों में चोरी करने वाले चोर गिरोह के दो सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़ गए हैं. पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर चोरी का माल खरीदने वाले एक व्यवसायी को भी गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही पुलिस ने चोरी का कुछ सामान भी बरामद किया है.

http://10.10.50.75//jharkhand/21-March-2023/jh-lat-theft-jh10010_21032023163855_2103f_1679396935_690.jpg
Two Member Of Thief Gang Arrested In Latehar

लातेहारः जिले के मंदिरों में चोरी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को लातेहार पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी का सामान भी बरामद कर लिया है. पुलिस ने गिरोह के सदस्यों से चोरी का सामान खरीदने वाले बालूमाथ के व्यवसायी सहदेव सोनी को भी गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपियों में बालूमाथ निवासी मोहम्मद रिजवान और मोहम्मद इरफान अंसारी शामिल है.

ये भी पढे़ं-Latehar News: लातेहार पुलिस ने दो किलो अफीम के साथ तस्करों को किया गिरफ्तार, आरोपियों ने पूछताछ में दी अहम जानकारी

बालूमाथ के कई मंदिरों में हाल में हुई है चोरीः दरअसल, बालूमाथ थाना क्षेत्र के मंदिरों में इन दिनों लगातार चोरी की वारदातें हो रही थीं. दो दिन पूर्व भी चोरों ने बालूमाथ के एक मंदिर से दानपेटी के अलावा अन्य सामग्री की चोरी कर ली थी. लगातार हो रही चोरी की घटना से परेशान लोगों ने इसकी शिकायत पुलिस से की थी.

लातेहार एसपी ने गठित की थी पुलिस टीमः लातेहार एसपी को जब लोगों ने मामले की सूचना दी तो उन्होंने इसे पूरी गंभीरता से लिया और तत्काल एक टीम गठित कर मंदिर में चोरी करने वाले चोर गिरोह के खिलाफ कार्रवाई आरंभ की. एसपी के निर्देश पर बालूमाथ थाना प्रभारी प्रशांत प्रसाद के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने सघनता से मामले की छानबीन आरंभ कर दी.

गुप्त सूचना पर पकड़े गए चोर गिरोह के सदस्यःइसी बीच पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि बालूमाथ का रिजवान और इरफान इस चोरी की घटना में शामिल हैं. इसके बाद पुलिस ने छापेमारी कर दोनों को धर दबोचा. पूछताछ के क्रम में दोनों आरोपियों ने स्वीकार किया कि वे लोग विभिन्न मंदिरों को टारगेट कर वहां चोरी की घटना को अंजाम दिए हैं. चोरों ने बताया कि चोरी करने के बाद जो भी सामान हाथ लगते थे उन्हें बालूमाथ के सहदेव सोनी की दुकान में दोनों आरोपी बेच देते थे.

चोरी का सामान खरीदने वाला दुकानदार भी धरायाः चोरों से मिली जानकारी के बाद पुलिस ने आरोपी दुकानदार सहदेव सोनी को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने भी स्वीकार किया कि चोरों से चोरी का सामान वह खरीदता था. दुकानदार की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी का सारा सामान बरामद कर लिया है.

आरोपियों से पूछताछ में पुलिस को मिली कई जानकारीःइस संबंध में थाना प्रभारी प्रशांत प्रसाद ने बताया कि दोनों आरोपियों से पूछताछ की गई है. जिसमें कई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई है. थानेदार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों का पूर्व में भी अपराधिक इतिहास रहा है.

भगवती मंदिर में हुई चोरी की घटना का उद्भेदन नहींः गौरतलब हो कि जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में इन दिनों चोरी की घटनाएं बढ़ गई हैं. लातेहार जिले के प्रसिद्ध मां नगर भगवती मंदिर में भी कुछ दिन पहले चोरी की घटना हुई थी. हालांकि इस घटना में शामिल चोरों का सुराग अभी तक पुलिस को नहीं मिल पाया है. संभावना जताई जा रही है कि बालूमाथ से गिरफ्तार चोरों से मिली जानकारी के बाद पुलिस को नगर मंदिर में हुई चोरी की घटना से संबंधित कोई सुराग मिल जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details