झारखंड

jharkhand

लातेहार पुलिस का सर्च ऑपरेशन खत्म, मारे गए तीसरे नक्सली की भी हुई पहचान

By

Published : Mar 27, 2022, 8:11 PM IST

शनिवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच हुए एनकाउंटर में तीन नक्सली मारे गए थे. इनमें से दो की पहचान कर ली गई थी लेकिन तीसरे की पहचान नहीं हो पाई थी. पुलिस ने आज तीसरे नक्सली की पहचान कर ली है.

police encounter in Latehar
लातेहार पुलिस का सर्च ऑपरेशन हुआ खत्म

लातेहारःनक्सली संगठन टीएसपीसी के खिलाफ लातेहार पुलिस की ओर से पिछले दो दिनों से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था. यह ऑपरेशन रविवार की शाम खत्म हो गया. इस अभियान के दौरान मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गए. इनमें दो नक्सलियों की पहचान शनिवार को ही कर ली गई थी अब पुलिसने तीसरे नक्सली की भी पहचान कर ली गई है. पुलिस ने बताया कि तीसरा नक्सली भी लोहरदगा के रहनने वाला राजेश उरांव है.

यह भी पढ़ेंःलातेहार में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, तीन नक्सली ढेर

एसपी अंजनी अंजन ने बताया कि नक्सली संगठन टीएसपीसी का दस्ता घूमने की सूचना मिला. इस सूचना के आधार पर लातेहार और मनिका थाना के सीमावर्ती इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इस दौरान हेसलबार गांव के समीप कौवाखोह जंगल में पुलिस और नक्सली आमने-सामने हो गए. पुलिस की ओर से नक्सलियों को आत्मसमर्पण करने को कहा गया. लेकिन नक्सली आत्मसमर्पण को तैयार नहीं हुए और पुलिस पर गोली चलाना शुरू कर दिया. इसके जवाब में पुलिस को भी फायरिंग करनी पड़ी, जिसमें तीन नक्सली मारे गए हैं.

जानकारी देते एसपी

एसपी ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान कुछ नक्सलियों को गोली भी लगी है, जिसे दस्ते के नक्सली लेकर भाग गए. यह खुलासा ग्रामीणों से पूछताछ करने पर हुआ है. उन्होंने कहा कि रविवार को सर्च ऑपरेशन खत्म हो गया. मारे गए नक्सलियों का पोस्टमार्टम लातेहार सदर अस्पताल में करवाया गया. इसके बाद शव को उसके परिजनों को सौंप दिया गया. उन्होंने कहा कि मारे गए नक्सली सब जोनल कमांडर जितेंद्र यादव और एरिया कमांडर चंचल सिंह के परिजन पहुंचे थे. लेकिन राजेश उरांव के परिजन नहीं पहुंचे. उन्होंने कहा कि जब तक नक्सली पूरी तरह खत्म नहीं हो जाता है, तब तक पुलिस की कार्रवाई जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details