झारखंड

jharkhand

Latehar News: लातेहार में टैंकर दुर्घटनाग्रस्त, ग्रामीणों के बीच मची डीजल की लूट

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 3, 2023, 7:14 AM IST

लातेहार में डीजल भरा टैंकर पलट गया. जिसके बाद ग्रामीणों के बीच डीजल की लूट मच गई. घटना बरियातू थाना क्षेत्र में घटी.

Latehar News
Latehar News

लातेहारः जिले के चतरा से सटे सीमावर्ती क्षेत्र में शनिवार को डीजल भरा टैंकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. जिससे डीजल सड़क पर गिरने लगा. जिससे लूट मच गई. इस दौरान स्थानीय ग्रामीण टैंकर से बह रहे डीजल को बाल्टी में भरकर अपने घर ले गए.

ये भी पढ़ेंः Accident on NH 33: रांची-पटना हाइवे पर टैंकर पलटने से लगी आग, एक की मौत

दरअसल उत्तर प्रदेश के मुगलसराय से एक डीजल लेकर टैंकर झारखंड के रामगढ़ की ओर जा रहा था. इसी दौरान अचानक लातेहार और चतरा जिले के सीमा पर स्थित बरियातू थाना क्षेत्र के गोनिया गांव के निकट टैंकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हालांकि इस दुर्घटना में टैंकर का चालक और खलासी तो सुरक्षित बच गए, परंतु टैंकर पलटने से उसमें भरा हुआ डीजल सड़क पर बहने लगा. इधर डीजल भरा टैंकर पलटने की खबर सुनने के बाद बड़ी संख्या में आसपास के ग्रामीण वहां पहुंच गए. टैंकर से बह रहे डीजल को बाल्टी में भरकर घर ले जाने लगे. ग्रामीणों की भीड़ के कारण सड़क पर अफरा तफरी का माहौल बन गया था.

सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिसःइधर घटना की जानकारी जैसे ही स्थानीय पुलिस को मिली वैसे ही थाना प्रभारी मुकेश चौधरी के निर्देश पर पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची. पुलिस की टीम के पहुंचने की खबर मिलने के बाद डीजल ले जा रहे ग्रामीण इधर-उधर भाग गए. इसके बाद पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त टैंकर को अपने कब्जे में ले लिया. इस दौरान पुलिस ने टैंकर के चालक और खलासी के अलावे आसपास के ग्रामीणों से भी पूछताछ की. पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि पूरे मामले की छानबीन की जा रही है.

पुल के पास मोड़ के कारण हुई दुर्घटनाःबताया गया कि गोनिया पुल के पास सड़क पर मोड़ है. इसी स्थान पर मोड़ के कारण टैंकर असंतुलित हो गया और पलट गया. चालक का कहना है कि टैंकर की स्पीड अधिक नहीं थी. परंतु स्थानीय ग्रामीणों का कहना था कि वहां की गति तेज रहने के कारण ही टैंकर पलट गया. गनीमत रही कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. घटना के बाद वाहन मालिक को जानकारी दे दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details