झारखंड

jharkhand

लातेहार में 5 लाख के डोडा के साथ तस्कर गिरफ्तार, गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई

By

Published : May 28, 2021, 6:31 PM IST

doda smuggler arrested in latehar

लातेहार में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर 5 लाख का डोडा बरामद किया है. पुलिस ने एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया है और उससे पूछताछ कर रही है.

लातेहार:लातेहार पुलिस ने शुक्रवार को छापेमारी कर बालूमाथ थाना क्षेत्र से 800 किलो डोडा(doda) बरामद किया है जिसकी कीमत करीब 5 लाख रुपए है. पुलिस ने एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है जिसका नाम राजू भुइंया है. गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की गई है.

मामले की जानकारी देते डीएसपी.

यह भी पढ़ें:मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पर हत्या की धमकी देने का आरोप, शिकायत दर्ज

तस्कर ने पुलिस को दी अहम जानकारी

लातेहार एसपी प्रशांत आनंद को सूचना मिली थी कि बालूमाथ थाना क्षेत्र के हेरनहोपा गांव में भारी मात्रा में डोडा छिपा कर रखा गया है. इस सूचना के बाद एसपी ने पुलिस की एक टीम गठित कर गांव में छापेमारी के लिए भेजा. छापेमारी के दौरान पुलिस ने राजू भुइंया के घर से डोडा को जब्त किया है. डीएसपी अजीत कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि एसपी प्रशांत आनंद को मिली गुप्त सूचना पर कार्रवाई कर डोडा बरामद किया गया है. तस्कर राजू भुइंया ने पुलिस को कई महत्वपूर्ण जानकारी दी है जिसके आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

क्या होता है डोडा ?

अफीम के फल से अफीम निकालने के बाद जो पदार्थ बच जाता है उसे डोडा कहते हैं. डोडा भी प्रतिबंधित है और इसका उपयोग नशे के लिए किया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details