झारखंड

jharkhand

लातेहार: कोरोना संकट में RSS के कार्यकर्ता बने मददगार, जरूरतमंदों तक पहुंचा रहे हैं भोजन

By

Published : May 13, 2021, 4:28 PM IST

राज्य में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत मिनी लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है. जिससे एक बार फिर कई लोगों के सामने विकट समस्या पैदा हो गई है. लेकिन इस संकट की घड़ी में सामाजिक संस्थाएं आगे आकर लोगों की मदद भी कर रही है. जिससे लोगों की समस्याएं कुछ कम हुई है.

LATEHAR
लोगों तक खाना पहुंचाते RSS के कार्यकर्ता

लातेहार: राज्य में लॉकडाउन लगा हुआ है, कई ऐसे लोग हैं, जो इन दिनों मुसीबत में फंसे हुए हैं. कई ऐसे हैं, जिनके पास खाने के लिए कुछ भी नहीं है. लातेहार में ऐसे समय में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ जरूरतमंदों के लिए मुफ्त में पैकेट बंद भोजन की व्यवस्था कर रहा है. आरएसएस के कार्यकर्ता पैकेट बंद भोजन लेकर शहर में घूम रहे हैं और जिन्हें जरूरत है उन्हें भोजन उपलब्ध करा रहे हैं.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़े-परिवार से बिछड़ी लड़की ने इंटरनेट से तलाशा घर का पता, पांच साल बाद करनाल से लौटेगी लातेहार

मरीजों के परिजनों को मिल रही राहत

लॉकडाउन लगने के कारण 2:00 बजे के बाद लगभग सभी दुकान बंद हो जा रही है. ऐसे में दूरदराज ग्रामीण क्षेत्रों से परिजनों को लेकर अस्पताल में इलाज कराने आए ग्रामीणों के सामने खाने की दिक्कत आ रही है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता प्राथमिकता के तौर पर मरीजों के परिजनों को जरूरत के अनुसार भोजन उपलब्ध करा रहे हैं.

स्थिति सुधरने तक जारी रहेगी समाज सेवा

स्वयंसेवक नागमणि कुमार ने बताया कि जब तक स्थिति सामान्य नहीं हो जाती, तब तक संघ के कार्यकर्ता जरूरतमंदों तक भोजन पहुंचाते रहेंगे. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता जरूरतमंदों तक भोजन पहुंचाने का अभियान कई लोगों के लिए संजीवनी का कार्य कर रहा है. जरूरत इस बात की है कि समाज के दूसरे लोग भी अपने सामर्थ्य के अनुसार लोगों की मदद करें, ताकि यह विकट समय आसानी से कट जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details