झारखंड

jharkhand

#Jeene do: लातेहार में महापाप, 9 माह की दुधमुंही बच्ची के साथ दुष्कर्म की कोशिश

By

Published : Sep 19, 2021, 10:47 AM IST

rape-with-minor-in-latehar

लातेहार के बालूमाथ थाना (Balumath Police Station of Latehar) क्षेत्र में महापाप की घटना को अंजाम दिया गया, जहां एक दरिंदे युवक के दुधमुंही बच्ची के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया गया. पुलिस पोक्सो एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही है.

लातेहारः बालूमाथ थाना (Balumath Police Station) क्षेत्र में मानवता को कलंकित कर देने वाली महापाप की घटना घटी. जहां एक युवक ने 9 माह की दुधमुंही बच्ची के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया. घटना के बाद गांव में तनावपूर्ण माहौल बन गया है.

यह भी पढ़ेंःआदिवासी नाबालिग का पीछा कर रहा था युवक, सुनसान रास्ता देख लड़की को बनाया हवस का शिकार



घटना शनिवार देर रात की है. ग्रामीणों ने बताया कि करमा विसर्जन के बाद गांव वाले सामूहिक नाच गान कर रहे थे. इसी दौरान गांव का ही सोमनाथ उरांव बच्ची को गोद में लेकर चला गया. घंटों बाद बच्ची वापस नहीं लौटी तो बच्ची के मां-पिता और परिजन खोजबीन करने लगे. खोजबीन के आधे घंटा बाद युवक बच्ची को गोद में लेकर जंगल की ओर से वापस लौट रहा था. परिजनों को देख युवक बच्ची को छोड़ जंगल की ओर भाग गया. ग्रामीणों ने बच्ची की स्थिति को देखकर दुष्कर्म की आशंका जताई है.

बच्ची के शरीर पर जख्म के निशान

बच्ची के शरीर के कुछ हिस्से में जख्म देखकर परिजन तत्काल बालूमाथ अस्पताल ले गए. अस्पताल के चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल जांच के लिए लातेहार सदर अस्पताल रेफर कर दिया है.

पुलिस को दी गई सूचना

ग्रामीणों ने घटना की सूचना बालूमाथ थाने की पुलिस को दी. ग्रामीणों की सूचना पर थाना प्रभारी धर्मेंद्र कुमार महतो दल-बल के साथ पहुंचे और मामले की छानबीन शुरू कर दी. थाना प्रभारी ने बताया कि पोक्सो एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है.

गांव में माहौल तनावपूर्ण

घटना के बाद गांव में माहौल तनावपूर्ण बन गया है. ग्रामीण दरिंदे युवक की तलाश में जुटे हैं, लेकिन आरोपी युवक गांव से फरार है. लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि आरोपी को शीघ्र गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details