झारखंड

jharkhand

Road Accident In Latehar: सड़क दुर्घटना में महिला की मौत, आक्रोशित लोगों ने घंटों जाम रखा एनएच

By

Published : Feb 5, 2023, 12:48 PM IST

लातेहार के सदर थाना इलाके में उदयपुरा के पास एनएच 39 पर एक सड़क हादसे में महिला की मौत हो गई. जिसके बाद ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया.

One Woman killed in road accident
सड़क पर प्रदर्शन करते मृतक के परिजन

लातेहार: सदर थाना क्षेत्र के उदयपुरा के पास एनएच पर हुई सड़क दुर्घटना में एक महिला की मौत हो गई. घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने रांची डाल्टनगंज मुख्य मार्ग एनएच 39 को जाम कर कई घंटों तक हंगामा किया. दरअसल उदयपुरा के पास एक वाहन के धक्के से मुन्नू देवी नाम की महिला गंभीर रूप से घायल हो गई थी. जिसके बाद उसे गंभीर अवस्था में उसे इलाज के लिए लाया गया था जहां इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें:रूह कंपा देने वाला वीडियो! कार ने पहले बच्ची को मारी टक्कर, फिर उसके ऊपर से निकल कर हुआ फरार

इधर घटना से आक्रोशित लोगों ने शव के साथ उदयपुरा के पास एनएच 39 को जाम कर दिया. ग्रामीणों की मांग है कि मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा के साथ-साथ सड़क पर वाहनों की गति सीमा तय की जाए. ग्रामीणों का कहना है कि तेज रफ्तार वाहनों के कारण अक्सर यहां दुर्घटना होती रहती है. लेकिन दुर्घटना को रोकने को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा किसी प्रकार की कोई पहल नहीं की जा रही. इस कारण लोगों का जीवन हमेशा खतरे में बीत रहा है.

प्रशासनिक अधिकारियों ने लोगों को मनाया:सड़क जाम की सूचना मिलने के बाद प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस के अधिकारी जाम स्थल पर पहुंचकर लोगों को समझाया. हालांकि ग्रामीण इस बात पर अड़े हैं कि उनकी मांगों पर तुरंत कार्रवाई की जाए और मृतक के परिजनों को मुआवजा के साथ-साथ सड़क पर वाहनों की गति सीमा तय की जाए. इधर अधिकारियों ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि सरकारी प्रावधान के तहत मृतक के परिजनों को सभी प्रकार की सहायता उपलब्ध कराई जाएगी. जिसके बाद लोगों ने जाम हटा दिया.

प्रतिदिन होती है सड़क दुर्घटना:लातेहार जिला इन दिनों सड़क दुर्घटना जोन में बदल गया है. प्रतिदिन जिले के किसी ना किसी इलाके में सड़क दुर्घटना हो रही है. पिछले माह की बात करें तो सड़क दुर्घटना में 15 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी. इस माह भी लगातार सड़क दुर्घटना होने से लोगों की जान जा रही है. हालांकि प्रशासन स्तर पर सड़क सुरक्षा के नाम पर कई प्रकार के कार्यक्रम भी चलाए जा रहे हैं. परंतु उसका असर वाहनों के परिचालन पर बिल्कुल नहीं दिख रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details