झारखंड

jharkhand

Road Accident In Latehar: लातेहार में ऑटो पलटने से एक छात्र की मौत, नौ से अधिक विद्यार्थी घायल

By

Published : Apr 11, 2023, 10:31 PM IST

लातेहार में रफ्तार का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला जिले के बरवाडीह थाना क्षेत्र का है. जहां एक बेलगाम ऑटो बेतला चेकनाका के समीप पलट गया. जिसमें एक छात्र की मौत हो गई है, जबकि आधा दर्जन से अधिक विद्यार्थी घायल हैं.

http://10.10.50.75//jharkhand/11-April-2023/jh-lat-accident-jh10010_11042023202026_1104f_1681224626_750.jpg
0ne Student Dead And Nine Injured In Auto Overturn

लातेहार:जिले के बरवाडीह थाना क्षेत्र के बेतला चेकनाका के पास मंगलवार को एक ऑटो दुर्घटनाग्रस्त हो गया. जिसमें एक छात्र की मौत हो गई है, जबकि नौ से अधिक छात्र-छात्राएं गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायलों में दो छात्रों की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. इस कारण बरवाडीह अस्पताल में उनका प्राथमिक इलाज कर बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है.

ये भी पढे़ं-Accident in Latehar: लातेहार में ऑटो पलटने से हादसा, एक दर्जन से अधिक लोग घायल

बेतला चेकनाका के समीप हुआ हादसाःदरअसल मंगलवार को बरवाडीह थाना क्षेत्र के सरईडीह उच्च विद्यालय के छात्र-छात्राएं छिपादोहर गए थे. शाम को सभी छात्र एक ऑटो पर सवार होकर वापस लौट रहे थे. इसी दौरान अचानक बेतला चेकनाका के पास ऑटो अनियंत्रित होकर पलट गया. जिसमें सभी छात्र-छात्राएं गंभीर रूप से घायल हो गए. हालांकि स्थानीय लोगों ने तत्परता दिखाते हुए तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी. जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से सभी घायलों को बरवाडीह अस्पताल पहुंचाया.

चिकित्सक ने जांच के बाद एक छात्र को किया मृत घोषितः जहां अस्पताल में इलाज के दौरान चिकित्सकों ने एक छात्र को मृत घोषित कर दिया. जबकि अन्य छात्रों का इलाज किया गया. पुलिस ने मृतक छात्र के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए लातेहार सदर अस्पताल भेज दिया है. वहीं घटना की जानकारी छात्रों के परिजनों को दे दी गई है. घटना के बाद भारी संख्या में स्थानीय जनप्रतिनिधि और स्थानीय लोग अस्पताल पहुंचकर छात्रों का हाल-चाल लेते देखे गए. जिला परिषद सदस्य संतोषी शेखर भी अस्पताल में मुस्तैद दिखी.

तेज रफ्तार बना दुर्घटना का कारण:बताया जाता है कि जिस समय दुर्घटना हुई उस समय ऑटो की रफ्तार काफी तेज थी. इस कारण ऑटो असंतुलित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. स्थानीय लोगों का कहना है कि इस रास्ते पर वाहनों की गति काफी तेज होती है. जबकि रास्ते पर कई बार जंगली जानवर भी सामने आ जाते हैं. वहीं कई स्थान पर रास्ता काफी घुमावदार है. ऐसे में तेज रफ्तार के कारण दुर्घटना की संभावना हमेशा बनी रहती है.घटना के बाद मृतक छात्र के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details