झारखंड

jharkhand

Naxal Attack in Jharkhand: लातेहार में नक्सलियों का उत्पात, पोकलेन और ट्रैक्टर को जलाया

By

Published : May 26, 2023, 8:03 AM IST

Updated : May 26, 2023, 8:48 AM IST

Etv Bharat

लातेहार में नक्सलियों ने उत्पात मचाया है. नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगी कंपनी के ट्रैक्टर और पोकलेन मशीन में आग लगा दी. घटना महुआडांड़ थाना क्षेत्र की है.

लातेहारः जिले के महुआडांड़ थाना क्षेत्र में बीती रात नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया. इस दौरान सड़क निर्माण कार्य में लगे एक पोकलेन और कई ट्रैक्टरों को जला दिया है. घटना महुआडांड़ थाना क्षेत्र के चटकपुर सरनाडीह गांव के पास की है. फिलहाल पुलिस घटनास्थल की ओर रवाना हो गई है.

नक्सलियों ने मचाया उत्पातःमिली जानकारी के अनुसार गुरुवार की देर रात हथियारबंद नक्सली सड़क निर्माण स्थल के साइडिंग पर पहुंचे. इस दौरान नक्सलियों ने वहां उपस्थित मजदूरों को एक तरफ हटाते हुए साइडिंग में खड़े ट्रैक्टर और पोकलेन को जला दिया. नक्सलियों ने इस दौरान उपस्थित मजदूरों को कहा कि बिना संगठन के आदेश के काम आरम्भ नहीं करें नहीं तो परिणाम गंभीर भुगतना पड़ेगा. लगभग एक घंटा तक उत्पात मचाने के बाद नक्सली वहां से चलते बने. बताया जाता है कि नक्सलियों ने इस दौरान साइडिंग में खड़े चार ट्रैक्टर और एक पोकलेन को जला दिया है.

माओवादी संगठन के द्वारा दिया गया घटना को अंजामः सूत्रों की माने तो इस घटना को अंजाम माओवादी संगठन के द्वारा दिया गया है. हालांकि पुलिस घटनास्थल की ओर रवाना हो चुकी है.

बता दें कि लगातार नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. जिसमें कई नक्सली मारे गए है. पुलिसिया दबिश की वजह से कई नक्सलियों ने सरेंडर भी कर दिया है. पुलिसिया अभियान की वजह से माओवादियों की कमर टूट चुकी है. माओवादियों के गढ़ कहे जाने वाले बूढ़ापहाड़ को भी पूरी तरह से मुक्त करा लिया गया है. पुलिस ने नक्सलियों के आर्थिक तंत्र को भी पूरी तरह से तोड़ दिया है.

Last Updated :May 26, 2023, 8:48 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details