झारखंड

jharkhand

Naxalites arrest: लातेहार में नक्सली संगठन TSPC के एरिया कमांडर समेत 7 नक्सली गिरफ्तार

By

Published : May 30, 2021, 7:52 PM IST

लातेहार में पुलिस ने नक्सली संगठन TSPC के हार्डकोर नक्सली बोड़ा के अलावा 7 अन्य नक्सलियों को गिरफ्तार (7 Naxalites arrested) किया है. गिरफ्तार उग्रवादियों के पास से दो बंदूक भी बरामद की गईं हैं. प्रेस कॉन्फ्रेंस में लातेहार अभियान अपर पुलिस अधीक्षक विपुल पांडे ने बताया कि गिरफ्तार बोड़ा पर एक लाख रुपए का इनाम भी सरकार की ओर से घोषित था.

Naxalites arrest
एक लाख रुपए का इनामी है बोड़ा

लातेहार:जिले की पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल की है. नक्सली संगठन TSPC के हार्डकोर नक्सली बोड़ा समेत सात नक्सलियों को गिरफ्तार (7 Naxalites arrested) कर लिया है. गिरफ्तार उग्रवादियों के पास से पुलिस ने एक सेमी ऑटोमैटिक राइफल, एक देसी पिस्तौल, 136 गोलियां तथा लेवी के वसूले गए 167000 रुपए बरामद किए हैं.

ये भी पढ़ें-गुमला में एक लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार, 2013 से था फरार

पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि नक्सली संगठन टीएसपीसी के सब जोनल कमांडर बोड़ा के नेतृत्व में टीएसपीसी के नक्सली बालूमाथ थाना क्षेत्र के एक जंगल में किसी घटना को अंजाम देने के लिए आए हैं. इसी सूचना पर पुलिस ने टीम बनाकर छापेमारी की और उग्रवादियों को गिरफ्तार किया. जहां पुलिस ने तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया. इन उग्रवादियों की निशानदेही पर पुलिस ने अन्य जगहों पर छापेमारी कर चार अन्य उग्रवादियों को भी गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने इनके पास से हथियार और लेवी के पैसे के अलावे कई अन्य नक्सली सामग्री बरामद किए.

एक लाख रुपए का इनामी है बोड़ा
प्रेस कॉन्फ्रेंस में लातेहार अभियान अपर पुलिस अधीक्षक विपुल पांडे ने बताया कि गिरफ्तार बोड़ा पर एक लाख रुपए का इनाम भी सरकार की ओर से घोषित है. उन्होंने बताया कि बोड़ा पर विभिन्न थाना क्षेत्रों में लगभग 13 मामले दर्ज हैं. यह दस्ता लातेहार और चतरा जिले में सक्रिय था.

इनकी हुई गिरफ्तारी
गिरफ्तार उग्रवादियों में रमेश गंजू, बुधराम गंझु, कुलदीप गंझु, दसई उरांव और झरी साह लातेहार के बालूमाथ थाना क्षेत्र के निवासी हैं ,जबकि नीरज गंझु और आशीष गंझु चतरा जिले के पिपरवार थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं. उग्रवादियों के खिलाफ छापेमारी दल में डीएसपी अजीत कुमार, इंस्पेक्टर बबलू कुमार, बालूमाथ थाना प्रभारी धर्मेंद्र महतो आदि की भूमिका महत्वपूर्ण रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details