झारखंड

jharkhand

लातेहारः जल शक्ति अभियान से जुड़े सांसद, पेड़ लगाकर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

By

Published : Jul 8, 2019, 1:40 PM IST

जल संकट और जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए सरकार द्वारा चलाए जा रहे जल शक्ति अभियान का काम जोर शोर से चल रहा है. चतरा सांसद सुनील सिंह भी इस अभियान से जुड़े. जिसके तहत उन्होंने न केवल पेड़ लगाया, बल्कि बच्चों को जल संरक्षण के लिए प्रेरित भी किया.

वृक्षारोपण करते सांसद

लातेहारः सांसद सुनील सिंह ने अपने संसदीय क्षेत्र के बरवाडीह प्रखंड का दौरा किया. जिसमें उन्होंने विकास कार्य योजनाओं की आधारशिला रखी. वहीं, प्रधानमंत्री के निर्देश पर चलाए जा रहे जल शक्ति अभियान कार्यक्रम में शिरकत कर श्रमदान किया.

देखें पूरी खबर

सांसद सुनील सिंह ने प्रखंड के होरीलोग विद्यालय पहुंचकर, वहां वृक्षारोपण किया. जिसके बाद उन्होंने स्कूली बच्चों के साथ लगभग 1 घंटे तक बातचीत की. बातचीत के दौरान उन्होंने बच्चों को देश में बढ़ रहे जल संकट से निपटने के लिए प्रधानमंत्री द्वारा चलाए जा रहे जल शक्ति अभियान के बारे में बताया. बच्चों को जल संरक्षण करने के लिए जागरूक किया. इस दौरान उन्होंने स्कूली बच्चों को जल संरक्षण करने और जल बचाने के सुझाव भी दिए.

ये भी पढ़ें-तेज धार में बही BDO की कार, कूदकर बचाई जान

सांसद सुनील सिंह ने बच्चों को अपने घर और आसपास के लोगों को जल संरक्षण के लिए जागरूक करने के लिए प्रोत्साहित किया. उन्होंने जल संरक्षण के लिए सोकपिट का निर्माण करने, पानी की बर्बादी न करने और अधिक से अधिक पौधे लगाने के लिए लोगों को प्रेरित करने की बात कही. वहीं, स्कूली बच्चे भी सांसद को अपने साथ देख काफी खुश नजर आ रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details