झारखंड

jharkhand

लातेहार: भाकपा माओवादी झमन सिंह गिरफ्तार, भारी मात्रा में नक्सल सामग्री बरामद

By

Published : Sep 19, 2019, 9:14 PM IST

पुलिस कप्तान प्रशांत आनंद को भाकपा माओवादी के सक्रिय सदस्य झमन सिंह के जिले में छिपे होने की जानकारी मिली. इसके बाद बरवाडीह थाना प्रभारी दिनेश कुमार के नेतृत्व में गठित टीम ने भाकपा माओवादी के सक्रिय झमन सिंह को नक्सल सामग्री के साथ गिरफ्तार कर लिया, जो मनिका थाना क्षेत्र के मटलोग का रहने वाला है.

भाकपा माओवादी झमन सिंह गिरफ्तार

लातेहार: जिला पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. भाकपा माओवादी के सक्रिय सदस्य झमन सिंह को पुलिस ने बरवाडीह थाना क्षेत्र के मंडल रोड से गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है.

वीडियो में देखें पूरी खबर

दरअसल, पुलिस कप्तान प्रशांत आनंद को भाकपा माओवादी के सक्रिय सदस्य झमन सिंह के जिले में छिपे होने की जानकारी मिली. इसके बाद बरवाडीह थाना प्रभारी दिनेश कुमार के नेतृत्व में गठित टीम ने भाकपा माओवादी के सक्रिय झमन सिंह को नक्सल सामग्री के साथ गिरफ्तार कर लिया, जो मनिका थाना क्षेत्र के मटलोग का रहने वाला है.

ये भी पढ़ें-अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का RU में हंगामा, प्रिंसिपल पर लगाया मतदान में गड़बड़ी का आरोप

गिरफ्तार नक्सली को लेकर एसडीपीओ अमरनाथ ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली झमन सिंह नक्सल प्रभावित बूढ़ा पहाड़ में माओवादियों की होने वाली बैठक में भाग लेने आया था. इस दौरान वो अपने साथ बैठक के लिए बैनर और पोस्टर भी लेकर जा रहा था. पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार नक्सली ने बताया कि उसका भाई कुंदन जी उर्फ सुधीर जी भी भाकपा माओवादी का सक्रिय सदस्य है. वहीं, पुलिस ने गिरफ्तार नक्सली के बयान और बरामद सामग्री के आधार पर मामला दर्ज करते हुए उसे जेल भेज दिया है.

Intro:लातेहार :- जिले के पुलिस कप्तान प्रशांत आनंद को मिली गुप्त सूचना के आधार पर बरवाडीह थाना प्रभारी दिनेश कुमार के नेतृत्व में गठित टीम के द्वारा कार्रवाई करते हुए बरवाडीह थाना क्षेत्र के मंडल रोड से आज भाकपा माओवादी के सक्रिय नक्सली झमन सिंह को नक्सल सामग्री के साथ गिरफ्तार किया गया जो मनिका थाना क्षेत्र के मटलोग का रहने वाला है । गिरफ्तार नक्सली को लेकर एसडीपीओ अमरनाथ ने आयोजित प्रेस वार्ता में बताया कि गिरफ्तार नक्सली झमन सिंह नक्सल प्रभावित बूढ़ा पहाड़ में माओवादियों की होने वाली बैठक में भाग लेने औऱ अपने साथ बैठक के लिए बैनर और पोस्टर भी लेकर जा रहा था जहां पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार नक्सली ने बताया कि उसका भाई कुंदन जी उर्फ सुधीर जी भी भाकपा माओवादी का सक्रिय सदस्य है । उधर पुलिस ने गिरफ्तार नक्सली के बयान और बरामद सामग्री के आधार पर मामला दर्ज करते हुए उसे जेल भेज दिया है ।

बाईट 1 अमरनाथ एसडीपीओ


Body:no


Conclusion:no

ABOUT THE AUTHOR

...view details