झारखंड

jharkhand

लातेहारः विद्युत कार्यालय में तालाबंदी की चेतावनी, ग्रामीणों ने दिया था 1 महीने का अल्टीमेट

By

Published : Feb 26, 2020, 4:11 PM IST

lockout warning in power office in latehar

लातेहार में विद्युतीकरण का काम पूरा नहीं होने को लेकर उग्र ग्रमीणों ने बिजली विभाग में तालाबंदी की चेतावनी दी है. उनका कहना है कि गांव में बिजली की व्यवस्था को लेकर पहले ही शिकायत की गई थी, इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

लातेहार: जिले के बरवाडीह प्रखंड मुख्यालय से सटे उक्कामाड़ पंचायत के मुरू ग्राम में विद्युतीकरण का काम नहीं होने के कारण अब तक बिजली नहीं पहुंच पाई है. जिसे लेकर बीते महीने ग्रामीणों ने विभाग को विद्युतीकरण का काम पूरा कराने को लेकर अल्टीमेटम दिया था, लेकिन 1 महीने से अधिक समय हो जाने के बाद भी कार्य पूरा नहीं किया गया.

देखें पूरी खबर

जिसे लेकर बुधवार को ग्रामीणों ने भाकपा माले के पूर्व नेता और सामाजिक कार्यकर्ता कन्हाई सिंह के नेतृत्व में विद्युत कार्यालय पहुंचकर विद्युत विभाग के वरीय अधिकारियों को अल्टीमेटम देते हुए आगामी 29 फरवरी को विद्युत कार्यालय में तालाबंदी करने की चेतावनी दी है. जिसको लेकर उपभोक्ताओं ने विद्युत कार्यालय के साथ-साथ प्रखंड विकास पदाधिकारी और थाने में लिखित सूचना भी दे दी है.

ये भी पढे़ं-राज्य भर में ACB का एहतियातन छापेमारी, भ्रष्टाचार की शिकायतों के बाद हो रही है कार्रवाई

तालाबंदी कार्यक्रम को लेकर पूर्व माले नेता और सामाजिक कार्यकर्ता कन्हाई सिंह ने बताया कि ग्रामीणों ने लगातार गांव में विद्युतीकरण करने की मांग की थी. इसके बावजूद अब-तक विभाग की ओर से कोई सार्थक पहल नहीं की गयी है. जिससे बाध्य होकर तालाबंदी करने की जानकारी विभाग को दे दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details