झारखंड

jharkhand

कोचिंग से लौट रही छात्रा को लिफ्ट देकर दुष्कर्म, पॉक्सो एक्ट में मुकदमा

By

Published : Oct 16, 2022, 8:22 PM IST

लातेहार में नाबालिग से दुष्कर्म का मामला (Latehar Rape Case) सामने आया है. कोचिंग से लौट रही छात्रा को लिफ्ट देकर दुष्कर्म मामले से क्षेत्र के लोगों में आक्रोश है. इस मामले में पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा (POCSO Act case ) दर्ज कर लिया गया है.

Latehar Rape case
लातेहार में नाबालिग से दुष्कर्म का मामला

लातेहारःजिले के छिपादोहर थाना क्षेत्र की नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म का मामला प्रकाश में (Latehar Rape Case) आया है. इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जाता है कि छात्रा कोचिंग से लौट रही थी, इसी दौरान आरोपी ने उससे दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. पुलिस ने आरोपियों को जेल भेज दिया है.

ये भी पढ़ें-Mob Lynching in Dumka: चोरी के शक में ग्रामीणों ने शख्स को पकड़ा, पीट-पीटकर उतार दिया मौत के घाट


मिली जानकारी के अनुसार छात्रा गांव के एक निजी कोचिंग सेंटर में ट्यूशन पढ़ने गई थी. घर लौटते वक्त छिपादोहर थाना क्षेत्र के ही रहने वाले दो लड़कों ने उसे मोटरसाइकिल से घर तक छोड़ देने का झांसा दिया. लड़की उनकी बातों में आ गई और मोटरसाइकिल पर बैठ गई. इसी दौरान दोनों लड़के उसे लेकर लोध फॉल चले गए. वापसी के दौरान सुनसान स्थान पर एक लड़के ने उससे दुष्कर्म किया, जबकि दूसरे लड़के पर आरोप है कि घटना में उसने आरोपी का सहयोग किया.

पुलिस से की गई शिकायतःमामले में नाबालिग छात्रा ने छिपादोहर थाने में आवेदन देकर मामले की शिकायत की. इसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. पुलिस ने पीड़ित छात्रा को मेडिकल टेस्ट के लिए भेज दिया है. पुलिस का कहना है कि पीड़िता के आवेदन के आधार पर दोषियों पर पॉक्सो एक्ट के तहत मामला (POCSO Act case) दर्ज किया गया है.

घटना के बाद लोगों में आक्रोशःघटना के बाद लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है. जिले में इस प्रकार की घटना लगातार घट रही हैं. कुछ दिन पूर्व ही आर्केस्ट्रा देखने आई नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म की वारदात हुई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details