झारखंड

jharkhand

Murder Case Reveal In Latehar: लातेहार पुलिस ने सुनीता देवी हत्याकांड का किया खुलासा, मामले में चार हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर भेजा जेल

By

Published : Feb 8, 2023, 8:37 PM IST

सुनीता देवी हत्यकांड की गुत्थी को लातेहार पुलिस ने सुलझा लिया है. पुलिस ने मामले में चार हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. कांड के उद्भेदन के बाद जिले के एसपी ने भी राहत की सांस ली है. क्योंकि हत्या के बाद क्षेत्र के लोगों में जबरदस्त आक्रोश पनप रहा था. हत्यारों ने क्यों की थी सुनीता देवी की हत्या जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर.

http://10.10.50.75//jharkhand/08-February-2023/jh-lat-four-murderer-arrested-jh10010_08022023191753_0802f_1675864073_188.jpg
Sunita Devi Murderers In Police Custody

लातेहारःलातेहार पुलिस को बुधवार को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने बालूमाथ थाना क्षेत्र के चर्चित सुनीता देवी हत्याकांड का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने इस हत्याकांड में शामिल सभी चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस की तत्परता के कारण बालूमाथ थाना क्षेत्र अशांत होने से बच गया. दरअसल, बालूमाथ थाना क्षेत्र के मासियातू गांव निवासी सुनीता देवी की हत्या दो फरवरी को अपराधियों ने गला रेत कर कर दी थी. अपराधियों ने इस दौरान महिला की दुकान से पैसे भी लूट लिए थे. इस हत्याकांड के बाद बालूमाथ इलाके के लोगों में भारी आक्रोश व्याप्त हो गया था.

ये भी पढे़ं-Murder of Woman: लातेहार में महिला व्यवसाई की हत्या से लोगों में आक्रोश, बालूमाथ थाना का किया घेराव

हत्या को लेकर क्षेत्र के लोगों में था उबालःहत्याकांड को लेकर प्रतिदिन ग्रामीणों के द्वारा धरना-प्रदर्शन और आंदोलन किया जा रहा था. बुधवार को तो भाजपा प्रदेश प्रवक्ता लाल प्रतुल नाथ शाहदेव के नेतृत्व में ग्रामीणों ने थाना का घेराव भी किया था. हत्याकांड के बाद बालूमाथ के इलाके में आक्रोश लगातार बढ़ता जा रहा था. अक्रोशित लोग चरणबद्ध आंदोलन करने की तैयारी में थे.

चार आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तारः पुलिस ने मामले में तत्परता दिखाते हुए हत्याकांड का खुलासा कर दिया. पुलिस ने इस हत्याकांड में शामिल सभी चार अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. गिरफ्तार अपराधियों में मोहम्मद रहमत आलम, मोहम्मद अंजर, मोहम्मद आसिफ और मोहम्मद निसार आलम शामिल हैं. सभी आरोपी बालूमाथ थाना क्षेत्र के मासियातू गांव के ही रहने वाले हैं.

एसपी का एक्शन रहा कारगरः घटना के बाद लातेहार एसपी अंजनी अंजन ने इसे पूरी गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच के लिए एक विशेष जांच टीम का गठन किया. एसपी के निर्देश पर विशेष जांच दल का नेतृत्व कर रहे एसडीपीओ अजीत कुमार, इंस्पेक्टर शशि रंजन और थाना प्रभारी प्रशांत प्रसाद ने हत्याकांड की जांच वैज्ञानिक पद्धति से आरंभ की. इसी बीच एसपी को मिली गुप्त सूचना पर पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ किया तो धीरे-धीरे हत्याकांड का खुलासा परत-दर-परत होने लगा.

पैसा लूटने के लिए की गई हत्याः एसपी अंजनी अंजन ने प्रेस वार्ता कर बताया कि चारों अपराधी महिला की दुकान में लूटपाट करने गए थे. इस दौरान महिला ने कुछ अपराधियों को पहचान लिया था. इसके बाद अपराधियों ने चाकू से महिला की गला रेत कर उसी जगह हत्या कर दी थी. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों ने हत्याकांड ने अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है. उनकी निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त चाकू तथा चोरी के 19000 रुपए और मोबाइल बरामद कर लिया.

पुलिस टीम में ये थे शामिलः हत्याकांड के मामले के खुलासे में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अजीत कुमार, पुलिस इंस्पेक्टर शशि रंजन कुमार, थाना प्रभारी प्रशांत प्रसाद, सब इंस्पेक्टर धीरज कुमार, नितेश कुमार, कुबेर साव, दुती कृष्णा महतो, पारसनाथ प्रसाद, रामजी ठाकुर समेत अन्य पुलिस अधिकारियों की भूमिका सराहनीय रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details