झारखंड

jharkhand

Naxalite arrested in Latehar: शिकंजे में JJMP का उग्रवादी, लोडेड बंदूक और पुलिस का मैगजीन भी बरामद

By

Published : Dec 7, 2021, 5:18 PM IST

लातेहार में JJMP का उग्रवादी गिरफ्तार हुआ है. उसके पास से एक लोडेड बंदूक, तीन कारतूस और पुलिस से लूटा हुआ मैगजीन भी बरामद किया गया है. ये उग्रवादी किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे.

jjmp-naxalite-arrested-in-latehar-with-weapon
उग्रवादी गिरफ्तार

लातेहारः जिला पुलिस को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है. पुलिस ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई कर उग्रवादी संगठन JJMP के नक्सली विपिन कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार उग्रवादी के पास से पुलिस ने एक लोडेड बंदूक, 3 गोलियां और कई अन्य आपत्तिजनक सामान भी बरामद किया है. गिरफ्तार उग्रवादी के पास से इंसास राइफल का एक मैगजीन भी बरामद किया गया है. यह मैगजीन पुलिस का है.

इसे भी पढ़ें- शनिचरवा मुंडा अगवा मामले में नक्सली संगठन जेजेएमपी की सफाई, कहा- अपहरण में नहीं है कोई भूमिका

सोमवार की शाम Latehar SP Anjani Anjan को गुप्त सूचना मिली थी कि जेजेएमपी उग्रवादी संगठन का एरिया कमांडर सूरजजी अपने दस्ते के साथ बरवाडीह थाना क्षेत्र के खुरा स्कूल के पास किसी घटना को अंजाम देने के लिए जमा हुआ है. इसी सूचना पर बरवाडीह डीएसपी दिलु लोहरा और थाना प्रभारी श्रीनिवास सिंह के नेतृत्व में टीम बनाकर छापामारी की गई. पुलिस को आता देख सभी उग्रवादी भागने लगे. पुलिस ने भाग रहे उग्रवादियों में से विपिन कुमार को धर दबोचा. जबकि अन्य उग्रवादी अंधेरे का लाभ उठाकर जंगल की ओर भाग गए.

पुलिस का मैगजीन बरामद
मंगलवार को प्रेस वार्ता करते हुए डीएसपी दिल्लू लोहरा ने बताया कि गिरफ्तार उग्रवादी के पास से पुलिस ने बंदूक और तीन गोलियों के साथ-साथ एक इंसास राइफल का मैगजीन भी बरामद किया है, यह मैगजीन पुलिस का है. उग्रवादियों के पास यह मैगजीन कैसे पहुंची, इसकी जांच कराई जा रही है. गिरफ्तार उग्रवादी विपिन कुमार से पूछताछ में पुलिस को कई महत्वपूर्ण सूचनाएं प्राप्त हुई हैं. जिसके आधार पर पुलिस आगे की रणनीति बना रही है.

जेजेएमपी उग्रवादी संगठन के खिलाफ पुलिस कर रही कार्रवाई
उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. जिससे यह संगठन काफी कमजोर हुआ है. बताया जाता है कि गत 28 सितंबर को जेजेएमपी के उग्रवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान झारखंड जगुआर के डीएसपी राजेश कुमार की गोली लगने से मौत हो गई थी. इसके बाद पुलिस ने उग्रवादियों खिलाफ अभियान काफी तेज कर दिया है. दो महीने के अंतराल में पुलिस ने 12 से अधिक उग्रवादियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details