झारखंड

jharkhand

लातेहार में ट्रैक्टर की ट्रॉली से दबकर किसान की मौत, पूरे गांव में पसरा मातम

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 29, 2023, 5:14 PM IST

लातेहार में ट्रैक्टर की ट्रॉली से दबकर से किसान की मौत हो गई. किसान की मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. Farmer Died in Latehar

Farmer Died in Latehar
Farmer Died in Latehar

हादसे के बारे में परिजन का बयान

लातेहार: जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र में ट्रैक्टर ट्रॉली से दबकर किसान की मौत हो गयी. मृतक किसान तिलेश्वर यादव डेंबू गांव के रहने वाले थे. तिलेश्वर यादव किसान होने के साथ-साथ अपने पंचायत में आवास समन्वयक के पद पर भी काम करते थे.

यह भी पढ़ें:घर से संथाली यात्रा देखने निकली थी युवती, इस परिस्थिति में मिली लाश, जांच में जुटी पुलिस

प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को तिलेश्वर यादव अपने ट्रैक्टर से मक्का लाने के लिए खेत में गये थे. घर में मक्के को सुखाने के बाद उसे बाजार में बेचने की तैयारी थी. इसलिए वह मक्का लेकर घर वापस आ गए और ट्रैक्टर की हाइड्रोलिक ट्रॉली से मक्का उतार दिया. लेकिन इसी दौरान हाइड्रोलिक ट्रॉली फंस गया और वापस नीचे नहीं आने लगा. ट्रॉली बनाने के लिए तिलेश्वर यादव ने ट्रॉली का हाइड्रोलिक बनाना शुरू किया. इसी बीच अचानक हाइड्रोलिक पाइप खुल गया और ट्रॉली नीचे गिर गई. जिससे तिलेश्वर यादव ट्रॉली में दब गये.

स्थानीय लोगों ने पहुंचाया अस्पताल:घटना के संबंध में जानकारी देते हुए मृतक तिलेश्वर यादव के परिजन संजय यादव ने बताया कि घटना के बाद आसपास के लोग वहां दौड़ कर आए और किसी प्रकार ट्रैक्टर की ट्रॉली को हटाकर उसके नीचे दबे तिलेश्वर यादव को बाहर निकाला. इसके बाद लोगों ने तिलेश्वर यादव को अस्पताल पहुंचाया. लेकिन चिकित्सकों ने जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया.

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा:घटना की जानकारी मिलने के बाद बालूमाथ थाना प्रभारी धर्मेंद्र महतो के निर्देश पर पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची और पूरे मामले की छानबीन की. पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए लातेहार सदर अस्पताल भेज दिया. पुलिस के द्वारा दुर्घटनाग्रस्त वाहन को भी कब्जे में ले लिया गया है. घटना के बाद मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. बताया जाता है कि तिलेश्वर यादव काफी मिलनसार व्यक्ति थे. उनकी मौत की सूचना के बाद पूरे गांव में मातम का माहौल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details