झारखंड

jharkhand

Latehar News: पूर्व नक्सली के बेटे की हत्या, कुएं में मिला शव

By

Published : May 5, 2023, 7:23 AM IST

Updated : May 5, 2023, 7:28 AM IST

लातेहार में पूर्व नक्सली के बेटे की हत्या कर दी गई है. शव गांव के ही कुएं से मिला है. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

Latehar News
Latehar News

जानकारी देते परिजन

लातेहारः पूर्व नक्सली गोपाल गंझू के बेटे सकलदीप गंझू का शव गुरुवार को हेरहंज थाना क्षेत्र के बिदिर गांव के निमडाही कुआं में बरामद हुआ. मृतक बिदिर गांव का ही रहने वाला था. परिजनों का आरोप है कि सकलदीप की हत्या कर शव को कुएं में फेंक दिया गया है. घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मृतक के शव को कब्जे में ले लिया है.

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को हेरहंज के बिदिर गांव में एक शादी समारोह था. सकलदीप उस शादी समारोह में गया था. रात 1:00 बजे तक वह शादी समारोह में देखा गया था. परंतु सुबह वह घर नहीं लौटा. काफी खोजबीन के बाद शाम 4:00 बजे पता चला कि गांव के एक कुएं में एक युवक का शव तैर रहा है. सूचना के बाद सकलदीप के परिजन अन्य ग्रामीणों के साथ कुएं के पास पहुंचे तो देखा कि कुएं में सकलदीप का शव पड़ा हुआ है. उसके बाद ग्रामीणों की मदद से शव को बाहर निकाला गया.

पुलिस को दी गई सूचनाःइधर ग्रामीणों ने इस घटना की सूचना तत्काल पुलिस को दी. सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम ने घटनास्थल पर पहुंच कर पूरे मामले की छानबीन आरंभ कर दी. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए लातेहार सदर अस्पताल भेज दिया है. पुलिस का कहना है कि मामले की छानबीन की जा रही है. जल्द ही इसका खुलासा किया जाएगा.

परिजनों ने लगाया हत्या का आरोपःमृतक के पिता गोपाल गंझू ने आरोप लगाया कि उसके बेटे की हत्या कर शव को कुएं में फेंका गया है. मृतक के पिता का आरोप है कि युवक की गर्दन पर चोट के भी निशान हैं. पिता का आरोप है कि उनका बेटा विवाह समारोह में देर रात तक शामिल था. परंतु अचानक वह गायब हो गया. उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह हत्या का मामला है.

पूर्व नक्सली थे मृतक के पिताःमृत युवक के पिता गोपाल गंझू पूर्व में नक्सली था. गोपाल माओवादी के अलावे टीएसपीसी संगठन में भी काफी दिनों तक सक्रिय रहा था. परंतु गत 2020 में गोपाल ने सरकार की आत्मसमर्पण नीति का लाभ उठाते हुए पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया था. उसके बाद वह अपने गांव में ही सामान्य जीवन जी रहा है. घटना के बाद मृतक के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है.

Last Updated :May 5, 2023, 7:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details