झारखंड

jharkhand

लातेहार में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, तीन नक्सली ढेर

By

Published : Mar 26, 2022, 1:33 PM IST

Updated : Mar 26, 2022, 3:32 PM IST

लातेहार में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शनिवार को मुठभेड़ हो गई. इसमें तीन नक्सली मारे गए. इन नक्सलियों में जोनल कमांडर जितेंद्र यादव भी शामिल है.

encounter-between-police-and-naxalites-in-latehar
लातेाहर में पुलिस नक्सली मुठभेड़

लातेहारःसदर थाना क्षेत्र के हेसलबार गांव के पास जंगल में शनिवार को पुलिस और टीएसपीसी उग्रवादियों में मुठभेड़ हो गई. इस घटना में तीन उग्रवादी ढेर हो गए हैं. मृत उग्रवादियों की पहचान टीएसपीसी के जोनल कमांडर जितेंद्र यादव और चंचल सिंह के रूप में की गई है. इस मुठभेड़ में एक अन्य उग्रवादी की भी मौत हुई है. हालांकि अभी तक किसी भी प्रशासनिक अधिकारी ने घटना की पुष्टि नहीं की है.

ये भी पढ़ें-हजारीबाग में पत्नी की हत्या की बाद पेड़ से लटककर पति ने दी जान, जांच में जुटी पुलिस

दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी कि टीएसपीसी के उग्रवादियों का जत्था लातेहार और मनिका थाना क्षेत्र के सीमावर्ती इलाके में है. इस सूचना पर पुलिस ने जंगल में टीम बनाकर छापेमारी की. पुलिस टीम जंगल में सर्च अभियान चला रही थी. छापेमारी के दौरान ही पुलिस टीम को देखकर टीएसपीसी के उग्रवादियों ने गोली चलाना शुरू कर दिया. इस पर पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की. इस फायरिंग में तीन उग्रवादी घटनास्थल पर ही ढेर हो गए. घटना में दो अन्य उग्रवादियों को भी गोली लगने की बात कही जा रही है.

पुलिस चला रही है छापेमारी अभियानःघटना के बाद से पुलिस अलर्ट है. पुलिस टीम पूरे इलाके में छापेमारी कर रही है. छापेमारी के दौरान एक बंदूक भी पुलिस ने बरामद किया है. वहीं घटनास्थल की ओर भारी संख्या में अतिरिक्त पुलिस बल को रवाना किया गया है.

Last Updated : Mar 26, 2022, 3:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details