झारखंड

jharkhand

लातेहार: पंडरा के जंगल में पुलिस-नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 100 राउंड गोलीबारी हुई

By

Published : Jan 16, 2021, 11:49 AM IST

Updated : Jan 16, 2021, 6:57 PM IST

100 राउंड गोलीबारी हुई
मुठभेड़ जारी

11:46 January 16

लातेहार: पंडरा के जंगल में पुलिस-नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 100 राउंड गोलीबारी हुई

देखें पूरी खबर

लातेहारः जिले के गारू थाना क्षेत्र अंतर्गत पंडरा जंगल में शनिवार को पुलिस और माओवादियों के बीच लगभग 1 घंटे तक मुठभेड़ हुई. इस दौरान पुलिस को भारी पड़ता देख माओवादी जंगल का लाभ उठाकर भागने में कामयाब रहे. फिलहाल आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर सर्च अभियान चला रही है. सर्च अभियान के दौरान नक्सलियों के दैनिक उपयोग के सामान बरामद किए गए हैं.

दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी कि पंडरा जंगल में माओवादियों का जमावड़ा लगा हुआ है. इसी सूचना पर पुलिस की जगुआर टीम नक्सलियों की टोह में जंगल में निकली. पुलिस जैसे ही जंगल में पहुंची, नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाब में पुलिस ने भी मोर्चा संभाल लिया और फायरिंग आरंभ कर दी. दोनों पक्षों में लगभग 1 घंटे तक गोलीबारी चली. दोनों ओर से 100 राउंड गोलियां चलाईं गईं. इधर पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली पीछे हटने लगे और जंगल तथा पहाड़ का लाभ उठाकर भागने में सफल रहे.

पुलिस चला रही है सर्च अभियान

इधर नक्सलियों के भागने के बाद पुलिस की ओर से सर्च अभियान शुरू किया गया. सर्च अभियान में नक्सलियों के दैनिक उपयोग के सामान को पुलिस ने जब्त किया है. सर्च अभियान अभी जारी है. पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि सर्च अभियान पूरा होने के बाद ही मुठभेड़ के संबंध में पूरी जानकारी दी जाएगी.

ये भी पढ़ें-दिल्ली में लूट की वारदात को अंजाम देने वाले गिरिडीह में गिरफ्तार, RPF की कार्रवाई

वॉकी टॉकी समेत अन्य सामान मिले

पुलिस ने सर्च अभियान के दौरान मुठभेड़ स्थल से नक्सलियों का वॉकी टॉकी और अन्य सामान बरामद किया है. घटनास्थल पर पड़े सामान को देखकर पुलिसकर्मियों ने अनुमान लगाया है कि नक्सलियों की एक टुकड़ी इस स्थान पर विश्राम कर रही थी.

गारू थाना क्षेत्र में बढ़ी नक्सलियों की चहलकदमी

गारू थाना क्षेत्र के विभिन्न जंगली इलाकों में इन दिनों नक्सलियों की चहलकदमी बढ़ गई है. हालांकि पुलिस सतर्कता से नक्सलियों के मंसूबे को नेस्तनाबूद करने की योजना में लगी है.  पुलिस के मुताबिक गारू थाना क्षेत्र का इलाका काफी बीहड़ है. यहां से जंगल और पहाड़ के माध्यम से छत्तीसगढ़ गुमला समेत अन्य स्थानों पर आसानी से पहुंच हो सकती है. बीहड़ जंगली इलाका होने का लाभ नक्सली उठाते हैं, और इस क्षेत्र को अपना आशियाना बनाए हुए रहते हैं.

Last Updated :Jan 16, 2021, 6:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details