झारखंड

jharkhand

माओवादियों ने जंगल में छिपा रखा था इलाके को उड़ाने का सामान, बूढ़ा पहाड़ से बम का जखीरा बरामद

By

Published : Nov 6, 2022, 4:50 PM IST

Updated : Nov 6, 2022, 10:57 PM IST

लातेहार को खून से रंगने की नक्सलियों की साजिश का खुलासा हुआ है. यहां बूढ़ा पहाड़ जंगल इलाके में नक्सलियों ने मौत का सामान छिपा रखा था. फोर्स ने बूढ़ा पहाड़ इलाके से बड़ी संख्या में सिलेंडर बम (Cylinder Bomb On Budha Pahad) समेत बड़े पैमाने पर विस्फोटक सामग्री बरामद की है. यहां इतना विस्फोटक बरामद हुआ है, जिससे बड़े इलाके में लोगों को नुसान पहुंचाया जा सकता था. फोर्स ने इन्हें बरामद कर डिफ्यूज कर दिया है.

cylinder-bomb-on-budha-pahad-in-latehar-police-raid-found
बड़ी संख्या में सिलेंडर बम बूढ़ा पहाड़ से बरामद

लातेहारः लातेहार एसपी अंजनी अंजन को मिली गुप्त सूचना पर पुलिस कार्रवाई में फोर्स को बूढ़ा पहाड़ पर सिलेंडर बम मिले (Cylinder Bomb On Budha Pahad) हैं. रविवार को कोबरा बटालियन और जिला पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से छापामारी अभियान चलाया गया. इस दौरान माओवादियों द्वारा बड़ी संख्या में छुपा कर रखे गए सिलेंडर बम और अन्य बम बरामद हुए. पुलिस ने यहां माओवादियों की बनाई गई सुरंग (गुफा जैसी जगह) को भी ध्वस्त कर दिया.

ये भी पढ़ें-कमजोर हो चुके माओवादियों की नई चालः जानिए, दोबारा पकड़ बनाने के लिए ले रहे किसका सहारा

दरअसल, लातेहार एसपी अंजनी अंजन को सूचना मिली थी कि बूढ़ा पहाड़ के इलाके में पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए माओवादियों ने भारी मात्रा में बम छुपाए हैं. इस सूचना के बाद पुलिस और सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन ने संयुक्त रूप से छापेमारी की. छापामारी के क्रम में सुरक्षाबलों ने बूढ़ा पहाड़ के जंगल में माओवादियों द्वारा छिपाकर रखे गए सिलिंडर बम बरामद किए. फोर्स ने टिफिन बम, ट्रायंगल बम समेत अन्य सामान भी बरामद किए हैं.

देखें पूरी खबर



लगातार जारी है अभियानःइस संबंध में लातेहार अभियान एएसपी संतोष कुमार मिश्र ने बताया कि पुलिस अधीक्षक को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस और सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम ने छापामारी कर यह सफलता हासिल की है. उन्होंने कहा कि माओवादियों द्वारा पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए बम छुपाया गया था. लेकिन पुलिस को सही समय पर सूचना मिल गई, जिससे फोर्स ने माओवादियों के मंसूबे असफल कर दिए.

ये सामान बरामदःबूढ़ा पहाड़ इलाके से पुलिस ने 10 किलोग्राम के 17 सिलिंडर बम, 74 खाली सिलिंडर, 19 टिफिन बम, 6 ट्रायंगल बम,3 चेक वाल्व बम, 300 मीटर कोडेक्स वायर, 68 इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर ,98 नॉन इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर, 400 मीटर तार समेत बम बनाने के सामान व अन्य सामग्री बरामद की है. पुलिस ने बरामद सभी बम को डिफ्यूज करा दिया है.

Last Updated : Nov 6, 2022, 10:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details