झारखंड

jharkhand

अवैध देसी शराब की बिक्री के खिलाफ पुलिस और एक्साइज विभाग की छापेमारी, हजारों लीटर अवैध शराब किया नष्ट

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 10, 2023, 9:55 PM IST

लातेहार पुलिस और एक्साइज विभाग ने अवैध शराब विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई की है. इस दौरान पुलिस ने विभिन्न स्थानों में छापेमारी कर भारी मात्रा में अवैध देसी शराब को नष्ट कर दिया और शराब विक्रेताओं के टेंट को तहस-नहस कर दिया. Sale of illegal liquor in Latehar.

http://10.10.50.75//jharkhand/10-October-2023/jh-lat-action-pkg-jh10010_10102023193514_1010f_1696946714_319.jpg
Police And Excise Department Raid In Latehar

लातेहार:अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए अब लातेहार पुलिस ने नशे के कारोबारियों पर नकेल कसना शुरू कर दिया है. इस कड़ी में मंगलवार को पुलिस ने लातेहार जिला मुख्यालय के हाट-बाजार में अभियान चलाकर अवैध शराब विक्रेताओं को खदेड़ दिया और हजारों लीटर अवैध शराब को नष्ट कर दिया. वहीं शराब की अवैध बिक्री के खिलाफ कई आरोपियों के खिलाफ प्राथमिक भी दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें-फंदा बना 2400 रुपये का ऑनलाइन ट्रांसफर! ट्रांजेक्शन डिटेल से सलाखों के पीछे पहुंचा लुटेरा गिरोह

लातेहार पुलिस और उत्पाद विभाग की संयुक्त कार्रवाईः दरअसल, लातेहार एसपी अंजनी अंजन को गुप्त सूचना मिली थी कि लातेहार जिला मुख्यालय में मंगलवार को लगने वाली हाट और लातेहार रेलवे स्टेशन के दूसरी ओर सुनसान इलाके में बड़े पैमाने पर अवैध रूप से देसी शराब की बिक्री की जा रही है. इस सूचना के बाद लातेहार पुलिस इंस्पेक्टर आशुतोष कुमार और एक्साइज विभाग के इंस्पेक्टर सोनू गुप्ता के नेतृत्व में चिन्हित स्थानों पर छापेमारी की गई.

हाट में खुलेआम हो रही थी अवैध रूप से शराब की बिक्रीः पुलिस और एक्साइज विभाग की टीम जब चिन्हित स्थान पर पहुंची तो वहां का नजारा देखकर हतप्रभ रह गई. लातेहार हाट में बाजार समिति के पीछे बड़े पैमाने पर अवैध शराब की बिक्री की जा रही थी. इस दौरान पुलिस की टीम ने अवैध शराब विक्रेताओं को खदेड़ दिया और शराब को सड़क किनारे बहा कर नष्ट कर दिया.

रेलवे स्टेशन के पीछे बेची जा रही थी अवैध ढंग से देसी शराबः छापेमारी के क्रम में जब पुलिस टीम रेलवे स्टेशन के पीछे चिन्हित स्थान पर पहुंची तो वहां बड़े पैमाने पर अवैध शराब की बिक्री की जा रही थी. कई लोग टेंट लगाकर स्थायी शराब का अड्डा बना लिए थे. पुलिस ने शराब के अड्डे को ध्वस्त कर दिया और वहां रखी हजारों लीटर शराब को नष्ट कर दिया.

लगातार चलेगा पुलिस का अभियान: इधर, इस संबंध में एक्साइज इंस्पेक्टर सोनू गुप्ता ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई है. उन्होंने कहा कि मंगलवार को हजारों लीटर शराब को नष्ट किया गया है. वहीं अवैध रूप से शराब बेचने वाले लोगों के खिलाफ प्राथमिक भी दर्ज की गई है. उन्होंने कहा कि अवैध शराब की बिक्री के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जाएगी.

अवैध शराब विक्रेताओं में मचा हड़कंपः वहीं पुलिस और उत्पाद विभाग की कार्रवाई से शराबियों और अवैध शराब विक्रेताओं में हड़कंप मच गया है. पुलिस का कहना है कि अवैध रूप से शराब की बिक्री भी अपराध का एक बड़ा कारण बनता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details