झारखंड

jharkhand

बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या, विरोध में 2 घंटा रहा सड़क जाम, सैकड़ों गाड़ियां फंसी

By

Published : Apr 15, 2023, 9:53 PM IST

लातेहार में चौथी क्लास की बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या का मामला सामने आया है. घटना से गुस्साए लोगों ने दो घंटे तक सड़क जाम रखा.

Etv Bharat
Etv Bharat

लातेहार: जिले के चंदवा थाना क्षेत्र में नाबालिक बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या के विरोध में स्थानीय लोगों ने चंदवा प्रखंड मुख्यालय में सड़क जाम कर दिया. हालांकि एसडीएम शेखर कुमार के काफी समझाने के बाद ग्रामीणों ने 2 घंटे बाद सड़क जाम हटाया. जाम के कारण रांची- डालटेनगंज मुख्य मार्ग और रांची- चतरा मुख्य मार्ग पर गाड़ियों की लंबी कतार लग गई थी.

ये भी पढ़ें-Murder in Latehar: 10 वर्षीय बच्ची का संदेहास्पद स्थिति में शव बरामद, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

दरअसल, चंदवा थाना क्षेत्र की एक गांव की रहने वाली चौथी क्लास की छात्रा के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर शव को एक पेड़ के नीचे फेंक दिया गया था. शनिवार को बच्ची का शव मिलने के बाद ग्रामीणों में भारी आक्रोश देखा जा रहा था. हालांकि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए लातेहार भेज दिया था. परंतु पोस्टमार्टम के बाद जैसे ही शव वापस चंदवा लाया गया, आक्रोशित ग्रामीणों ने शव के साथ चौक पर सड़क जाम कर दिया. आक्रोशित ग्रामीणों का आरोप था कि बच्ची के साथ अमानवीय घटना घटी है. शव जिस हालत में बरामद हुआ है उसे देखने के बाद स्पष्ट लग रहा था कि बच्ची के साथ अत्यंत शर्मनाक तरीके से दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया होगा.

हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अड़े थे ग्रामीण:मृतक छात्रा दलित परिवार की थी. आक्रोशित ग्रामीण प्रशासन से मांग कर रहे थे कि जिसने भी इस घटना को अंजाम दिया है, उसकी तत्काल गिरफ्तारी होनी चाहिए. ग्रामीणों का कहना था कि जब तक हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं होती तब तक सड़क जाम नहीं हटाया जाएगा. हालांकि पुलिस इंस्पेक्टर अमित कुमार गुप्ता के द्वारा ग्रामीणों को समझाने का काफी प्रयास किया गया और कहा गया कि पुलिस ने मामले की पूरी गंभीरता से छानबीन आरंभ कर दिया है, आरोपी जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होगा. परंतु ग्रामीण जाम स्थल पर बड़े अधिकारियों को बुलाने पर अड़े थे. बाद में लातेहार एसडीएम शेखर कुमार जाम स्थल पर पहुंचे और ग्रामीणों से वार्ता की. उन्होंने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस जी जान लगा देगी. काफी मशक्कत के बाद ग्रामीण एसडीएम की बात को मानते हुए लगभग शाम 7:30 बजे जाम हटाया.

मृतक के परिजनों को दिया गया आर्थिक सहयोग:हालांकि मृतक के परिजनों को प्रशासन के द्वारा कुछ आर्थिक सहयोग भी देने की बात कही गई. अधिकारियों ने मृतक के परिजनों को आश्वस्त किया कि सरकारी प्रावधान के अनुरूप जो भी सुविधा होगी. वह उन्हें प्रदान किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details