झारखंड

jharkhand

Latehar News:लातेहार में नाबालिग बच्ची से रेप और हत्या के मामले ने पकड़ा तूल, पूर्व सीएम बाबूलाल और लाल प्रतुल नाथ शाहदेव ने न्याय की मांग की

By

Published : Apr 17, 2023, 1:41 PM IST

लातेहार में नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म कर हत्या मामले में पीड़ित परिजनों को इंसाफ देने की मांग जोर पकड़ने लगी है. मामले में पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने पीड़ित परिजनों से फोन पर बातचीत की और अपराधियों को कड़ी सजा दिलाने में हर संभव मदद का आश्वासन दिया है.

http://10.10.50.75//jharkhand/17-April-2023/jh-lat-rape-jh10010_17042023114703_1704f_1681712223_1002.jpg
Case Of Rape And Murder Of Minor Girl In Latehar

लातेहार:जिले के चंदवा थाना क्षेत्र में नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म के बाद हत्या का मामला अब तूल पकड़ने लगा है. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने दूरभाष पर मृतक बच्ची के परिजनों से बातचीत की और पूरे मामले की जानकारी ली. वहीं भाजपा प्रदेश प्रवक्ता लाल प्रतुल नाथ शाहदेव भी मृतक बच्ची के घर पहुंच कर परिजनों से मिले और हर संभव मदद का आश्वासन दिया है.

ये भी पढे़ं-Murder in Latehar: 10 वर्षीय बच्ची का संदेहास्पद स्थिति में शव बरामद, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

दो दिन पहले नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म कर की गई थी हत्याः दरअसल, दो दिन पहले चंदवा थाना क्षेत्र निवासी एक 10 वर्षीय बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी. बच्ची का शव एक पेड़ के नीचे पड़ा हुआ मिला था. बच्ची के साथ अमानवीय ढंग से दुष्कर्म किया गया था. हैवानों ने बच्ची के हाथ और उंगलियां तोड़ दी गई थी. शरीर पर भी कई स्थानों पर गहरे चोट के निशान भी थे. वहीं उसके गुप्तांगों में भी गहरे घाव थे. इस घटना के बाद ग्रामीणों में भारी आक्रोश है.

पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने परिजनों से की बात: राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी इस मामले को लेकर मृतक के परिजनों से दूरभाष पर बातचीत की और आश्वस्त किया कि इस घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए भाजपा हर कदम पर परिजनों के साथ खड़ी रहेगी. उन्होंने इस घटना को अत्यंत घिनौना और चिंताजनक बताते हुए अपराधियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की.

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता ने पीड़ित परिजनों से मिलने घर पहुंचेः घटना के बाद भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता लाल प्रतुल नाथ शाहदेव मृतक के परिजनों से मिलने उनके घर पहुंचे. उन्होंने मृतक के परिजनों से मिलकर उन्हें आश्वस्त किया कि परिजनों के साथ भाजपा खड़ी है. बाद में उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जिस प्रकार बच्ची के साथ घटना हुई है, वह अत्यंत निंदनीय हैं. उन्होंने कहा कि दरिंदों ने दरिंदगी की सारी हदों को पार कर इस घटना को अंजाम दिया है. ऐसे दरिंदों को तत्काल गिरफ्तार कर स्पीडी ट्रायल के माध्यम से उन्हें सजा दी जाए. उन्होंने इस घटना की तुलना निर्भया कांड से की है.

हेमंत सोरेन सरकार पर भी उठाए सवाल: मौके पर भाजपा प्रदेश प्रवक्ता ने हेमंत सोरेन सरकार पर भी जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन की सरकार में आदिवासी और दलित बच्चियां बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं है. इस प्रकार की घिनौनी घटना लगातार राज्य में हो रही हैं. यह सरकार लोगों को सुरक्षा देने में फेल है.

अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कर रही छापेमारीःइधर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है.पुलिस का दावा है कि अपराधियों को जल्द ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details