झारखंड

jharkhand

गाड़ी की टक्कर से लातेहार का ऐतिहासिक अशोक स्तंभ ध्वस्त, लोगों ने इसे ठहराया दुर्घटना का जिम्मेदार

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 2, 2023, 1:10 PM IST

चेचिस वाहन लातेहार में अनियंत्रित होकर अशोक स्तंभ से जा टकराया. इससे स्तंभ क्षतिग्रस्त हो गया. लोगों ने बताया कि जर्जर सड़क के कारण दुर्घटना हुई है. Ashoka pillar of Latehar broken

Ashoka pillar collapsed in latehar due to road accident
गाड़ी की टक्कर से ऐतिहासिक अशोक स्तंभ ध्वस्त

लातेहार में सड़क हादसा

लातेहार: जिले के चंदवा प्रखंड मुख्यालय के मेन रोड पर हुई सड़क दुर्घटना का लाइव वीडियो सामने आया है. इस घटना में चंदवा का ऐतिहासिक अशोक स्तंभ ध्वस्त हो गया. लोगों ने बताया कि यह घटना जर्जर सड़क के कारण हुई. दरअसल रांची-डालटनगंज एनएच 75 की हालत चंदवा प्रखंड मुख्यालय में अत्यंत जर्जर हो गई है. सड़क पर कई बड़े-बड़े गड्ढे उभर आए हैं. जिसके कारण अक्सर दुर्घटना होती रहती है.

ये भी पढ़ें:Latehar Road Accident: लातेहार में ट्रक और एंबुलेंस की टक्कर में पांच घायल, दुर्घटना में एंबुलेंस के उड़े परखच्चे, पुलिस राहत कार्य में जुटी

हो सकती बड़ी दुर्घटना:रविवार (1 अक्टूबर) की रात बारिश के कारण सड़क पर पानी भरा हुआ था. इस कारण सड़क पर उभरे गड्ढे का पता चालक को नहीं चल पाया. चेचिस वाहन गड्ढों के कारण असंतुलित हो गया और सीधे ऐतिहासिक अशोक स्तंभ से जा टकराया. टक्कर इतनी जोरदार थी कि ऐतिहासिक अशोक स्तंभ ध्वस्त हो गया. गनीमत रही कि बारिश के कारण सड़क पर लोग नहीं थे, वरना बड़ी दुर्घटना हो सकती थी.

जर्जर सड़क के कारण अक्सर होती है घटना:इधर इस संबंध में स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता रविराज ने बताया कि सड़क जर्जर रहने के कारण यहां अक्सर दुर्घटनाएं होती रहती हैं. बारिश के बाद जब सड़क पर उभरे गड्ढों में पानी भर जाता है तो दुर्घटना की संभावना और अधिक बढ़ जाती है. उन्होंने बताया कि यह काफी भीड़ वाला स्थान है.

एनएच 75 और एनएच 99 यहीं पर अलग होता है. दो राष्ट्रीय राजमार्ग रहने के कारण यहां वाहनों की संख्या भी काफी अधिक होती है. इसके बावजूद यहां की जर्जर सड़क को दुरूस्त करने के प्रति विभाग गंभीर नहीं है. इधर स्थानीय लोगों ने बताया कि स्तंभ 50 वर्ष पहले चौक पर स्थापित किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details