झारखंड

jharkhand

कोडरमा: लगातार हो रही बारिश से शहर बना तालाब, घरों में घुसा पानी

By

Published : Jun 17, 2021, 5:03 PM IST

water-logging-problem-caused-by-heavy-rains-in-koderma
लगातार हो रही बारिश से शहर बना तालाब

कोडरमा में पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश (Rain) हो रहा है. इससे अधिकतर इलाकों में जलजमाव की समस्या बन गई है और लोग परेशान होने लगे हैं. स्थिति यह है कि लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है.

कोडरमाःजिले में पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश (Rain) हो रही है, जिससे शहर तालाब में तब्दील हो गया है. गुरुवार को भी बारिश हो रही है, जिससे दर्जनों लोगों के घरों में बारिश का पानी घुस गया है. इससे लोगों का जनजीवन प्रभावित होने के साथ साथ परेशानी झेलने को मजबूर होना पड़ रहा है लेकिन पानी निकालने को लेकर सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है.

यह भी पढ़ेंःझारखंड में आदिम जनजातियों के लिए विशेष टीकाकरण अभियान, जमशेदपुर और कोडरमा में हुई शुरुआत

भारी बारिश के कारण शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में जलजमाव की स्थिति बनी है, जिससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक जून माह में लक्ष्य के अनुरूप 90 प्रतिशत बारिश हो चुकी है.

देखें पूरी रिपोर्ट

घरों से निकलना हो गया मुश्किल

झुमरीतिलैया के कई इलाकों में तीन से चार फुट पानी जमा है, जिससे लोगों को घरों से निकलना मुश्किल हो गया है. स्थिति यह है कि जलजमाव की वजह से लोगों की दिनचर्या प्रभावित होने लगी है. लोग अपने कामों को निपटाने के लिए बारिश खत्म होने का इंतजार कर रहे हैं.

जलजमाव की भयावह स्थिति

झुमरी तिलैया के वार्ड नंबर 16 और 17 के साथ साथ रेलवे कॉलोनी (Railway Colony) की स्थिति भयावह है, जहां कमर के ऊपर तक पानी भर गया है. सड़क और नाली का अंतर भी खत्म हो गया है. हालांकि, नगर परिषद की ओर से पानी निकालने को लेकर कवायद शुरू हो गई है, जो पर्याप्त नहीं है. स्थानीय लोग कहते है कि बारिश शुरू होने से पहले कोई ठोस निदान नहीं किया जाता है. लोग जलजमाव की समस्या से जूझने को मजबूर हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details