झारखंड

jharkhand

Koderma News: सड़क निर्माण में घटिया सामग्री के इस्तेमाल से ग्रामीण नाराज, बंद कराया काम

By

Published : Apr 13, 2023, 2:59 PM IST

Updated : Apr 13, 2023, 5:51 PM IST

कोडरमा के झुमरीतिलैया में सड़क निर्माण में लापरवाही बरते जाने से ग्रामीण नाराज हैं. जिसके बाद निर्माण कार्य रुकवा दिया गया है. उनकी मांग है कि गुणवत्तापूर्ण काम होगा, जिसके बाद ही निर्माण कार्य शुरू होगा.

road construction in Koderma
road construction in Koderma

देखें वीडियो

कोडरमा: झुमरीतिलैया स्थित गांधी स्कूल रोड से जमकटी तक बन रहे सड़क निर्माण में घटिया सामग्री इस्तेमाल करने का मामला सामने आया है. सड़क निर्माण में लापरवाही बरते जाने पर ग्रामीणों ने सड़क निर्माण कार्य रुकवा दिया है. बता दें कि शहर से गांव को जोड़ने वाली प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत तकरीबन चार करोड़ की लागत से इस सड़क का निर्माण किया जा रहा है, लेकिन सड़क के निर्माण में गुणवत्तापूर्ण कार्य नहीं किए जाने से ग्रामीण नाराज हैं.

यह भी पढ़ें:Koderma News: कोडरमा घाटी के नजदीक ट्रक में लगी आग, एनएच 31 पर गाड़ियां का आवागमन दो घंटे रहा बाधित

हरली के ग्रामीणों ने गुणवत्तापूर्ण कार्य किए जाने पर सड़क निर्माण की बात कही है. इस बारे में ग्रामीणों ने आला अधिकारियों को भी सड़क निर्माण में घटिया सामग्री इस्तेमाल किये जाने की सूचना दी है. ग्रामीणों का आरोप है कि ना तो मटेरियल उच्च क्वालिटी का है और ना ही सड़क के निर्माण में एस्टीमेट में किए गए प्रावधानों का पालन किया जा रहा है. इसके अलावा ग्रामीण यह भी बता रहे हैं कि जो मेटेरियल पुरानी सड़क से उखाड़ा गया था, उसी मेटेरियल को पिच सहित वापस सड़क को भरने में इस्तेमाल किया जा रहा है, जिससे यह सड़क मजबूत नहीं बनेगी और साल दो साल में ही फिर से जर्जर हो जाएगी.

मॉनिटरिंग के लिए नहीं आते कोई भी अधिकारी:मुखिया वीरेंद्र यादव ने बताया कि साल 2011 में भी इस सड़क का निर्माण कार्य किया गया था, लेकिन गुणवत्तापूर्ण कार्य नहीं होने के कारण सड़क महज एक से डेढ़ साल में जर्जर हो गया और इस बार फिर से सड़क के निर्माण में लापरवाही बरती जा रही है. वहीं स्थानीय लोगों का यह भी आरोप है कि जो एजेंसी इस सड़क का निर्माण कर रही है, उसके काम की मॉनिटरिंग के लिए ग्रामीण कार्य विभाग के कोई भी अधिकारी स्पॉट पर नहीं आते हैं, जिसके कारण एजेंसी सड़क निर्माण में लापरवाही बरत रही है और मनमानी रवैये से अपना काम कर रही है.

Last Updated :Apr 13, 2023, 5:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details