झारखंड

jharkhand

रांची हिंसा को लेकर अलर्ट मिलने के बावजूद सरकार नहीं हुई गंभीर, उपद्रवियों को संरक्षण: अन्नपूर्णा देवी

By

Published : Jun 16, 2022, 2:09 PM IST

शुक्रवार, 10 जून को हुई रांची हिंसा की कड़ी निंदा करते हुए केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने राज्य सरकार को पूरी घटना के लिए जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने आरोप लगाया की अलर्ट के बावजूद सरकार ने कार्रवाई नहीं की बल्कि उपद्रवियों को सह दिया है.

Union Minister Annapurna Devi
Union Minister Annapurna Devi

कोडरमा: शुक्रवार को रांची में हुए उपद्रव की घटना पर केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से घटना घटी है, उससे साफ है कि एक साजिश के तहत सोची समझी घटना को अंजाम दिया गया. केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि घटना के बाद जिस तरह से सरकार का ढीला ढाला रवैया नजर आया, उससे यह प्रतीत हो रहा है कि उत्पात करने वाले लोगों को राज्य सरकार ने संरक्षण दे रखा था.

इसे भी पढ़ें:10 जून को रांची में हिंसा के लिए राज्य सरकार जिम्मेवार: खीरू महतो

मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने उठाए ये सवाल: मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कोडरमा के झुमरी तिलैया में कई पार्टी कार्यकर्ता और सामाजिक कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने ये बाते कही हैं. उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी घटना को एक दिन में अंजाम नहीं दिया जा सकता बल्कि इसकी तैयारी पहले से थी. ऐसे में यह राज्य सरकार की चूक है. उन्होंने कहा कि आइबी, सीआईडी जैसे एजेंसियों ने पहले ही घटना को लेकर सरकार को अलर्ट किया था लेकिन, राज्य सरकार उपद्रवियों की तैयारी के बावजूद घटना को रोक पाने में असफल रही.

मंत्री अन्नपूर्णा देवी

जेडीयू ने भी राज्य सरकार पर साधा निशाना:बता दें कि रांची में हिंसा के बाद झारखंड में सियासत जारी है. बीजेपी जहां इस मुद्दे पर राज्य सरकार को घेरने में जुटी है. वहीं जेडीयू ने भी इस मामले में प्रशासन पर निशाना साधा है. दरअसल, मंत्री अन्नपूर्णा देवी के अलावा जे़डीयू प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो ने भी कहा है कि झारखंड में खुफिया विभाग ने साजिश के तहत बड़ी घटना को अंजाम देने की रिपोर्ट पहले ही दी थी लेकिन, प्रशासन ने इस पर ध्यान नहीं दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details