झारखंड

jharkhand

कोडरमा में ऑनलाइन होगा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस, 'योगा एट होम' और 'योगा विथ फैमिली' की रहेगी थीम

By

Published : Jun 20, 2020, 5:32 PM IST

कोडरमा में अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर इस बार कोरोना को लेकर पंतजलि योग समिति की ओर से ऑनलाइन योगाभ्यास कराए जा रहे हैं. फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया पर इसके लिंक से जुड़कर लोग योगाभ्यास कर सकेंगे. योग प्रशिक्षक और योग गुरुओं के द्वारा ऑनलाइन लोगों को योगाभ्यास कराया जाएगा.

International Yoga Day will be online in koderma
ऑनलाइन होगा अंतराष्ट्रीय योग दिवस

कोडरमा: 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस इस बार कोरोना वायरस के कारण योगा एट होम और योगा विथ फैमिली की थीम पर आधारित होगा. वैश्विक महामारी के कारण योग दिवस पर किसी तरह के सामूहिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जाएगा. योग प्रशिक्षक और योग गुरुओं के द्वारा ऑनलाइन लोगों को योगाभ्यास कराया जाएगा.

देखें पूरी खबर
ये भी पढ़ें-देवघर: 58 साल बाद सूर्यग्रहण का संयोग, ज्योतिषाचार्य ने दी विस्तृत जानकारी


पंतजलि योग समिति की ओर से ऑनलाइन लोगों को योगाभ्यास कराए जा रहे हैं और रविवार को छठी अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस ऑनलाइन कराया जाएगा. फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया पर इसके लिंक से जुड़कर लोग योगाभ्यास कर सकेंगे. योगी सुषमा सुमन ने बताया कि कोरोना वायरस का खतरा कम नहीं हुआ है. ऐसे में लोग घर पर ही अपने परिवार के साथ रहकर योग दिवस मनाएं और योगाभ्यास करें. वहीं योग गुरु प्रदीप सुमन ने कहा कि कोरोना वायरस से बचने के लिए फिलहाल किसी तरह का वैक्सीन तैयार नहीं हो पाई है. ऐसे में योग कोरोना से बचाव के लिए एक बेहतर माध्यम है और तीन तरह के प्रयाणाम करके खुद की इम्युनिटी सिस्टम को बढ़ाकर कोरोना संक्रमण से दूर रहा जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details