झारखंड

jharkhand

कोडरमा में मैराथन दौड़ का आयोजन, अधिकारियों ने रन फॉर सेफ्टी में यातायात नियमों का पालन करने का संदेश

By

Published : Jan 20, 2023, 3:40 PM IST

Road safety program organized in Koderma
Officers In Run For Safety Program ()

कोडरमा में मैराथन दौड़ के माध्यम से लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया गया. मैराथन दौड़ में जिले के आला अधिकारियों के साथ समाज के बुद्धिजीवी भी शामिल हुए. इस दौरान लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया गया. बताया गया कि ज्यादर हादसे नियमों की अनदेखी के कारण होते हैं.

कोडरमा: सड़क सुरक्षा, जीवन रक्षा के संदेश के साथ शुक्रवार को कोडरमा में मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया. सड़क सुरक्षा अभियान के तहत आयोजित मैराथन दौड़ में डीसी, एसपी, डीडीसी, डीटीओ समेत अन्य आला अधिकारियों और समाज के बुद्धिजीवियों ने मैराथन दौड़ में हिस्सा लिया. जिला मुख्यालय से शुरु हुई मैराथन दौड़ कोडरमा बाजार होते हुए बजरंगबली चौक पहुंची, जहां से जयनगर, डोमचांच मार्ग होते हुए वापस समाहरणालय पहुंची. इस मौके पर लोगों से सड़क सुरक्षा से जुड़े नियमों का अनुपालन करने की अपील की गई और यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक भी किया गया.

ये भी पढे़ं-Accident in Koderma: ट्रक को सामने देख गड़बड़ा गया कार ड्राइवर, बीच सड़क पर पलटी गाड़ी, जानिए कैसे बची जान

उपायुक्त ने लोगों से की यातायात नियमों का पालन करने की अपीलः आपको बता दें कि जिले में सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत यातायात नियमों के अनुपालन को लेकर विविध कार्यक्रम का आयोजन किया गया और लोगों से यातायात नियमों का अनुपालन करने की अपील की गई. सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत शुक्रवार को मैराथन दौड़ के साथ इस अभियान का समापन हुआ. इस मौके पर कोडरमा के उपायुक्त आदित्य रंजन ने कहा कि यातायात नियमों की अनदेखी के कारण हर महीने आठ से 10 लोगों की जान चली जाती है. खासकर इसमें ऐसे बाईक चालक शामिल होते हैं जो हेलमेट का उपयोग नहीं करते हैं. ऐसे में रन फॉर सेफ्टी के जरिए लोगों से यातायात नियमों के अनुपालन करने की अपील की गई है.

सड़क सुरक्षा अभियान के तहत जागरुकता और कार्रवाई दोनों जरूरीः वहीं, एसपी कुमार गौरव ने कहा कि सड़क सुरक्षा अभियान के तहत जागरुकता और कार्रवाई दोनों जरूरी है. उन्होंने कहा कि ट्रैफिक नियमों को जानते हुए भी कई लोग नियमों की अनदेखी करते हैं और जान गवां बैठते हैं. इस पर रोक लगाने के लिए लोगों को जागरूक रहने की जरूरत है. थोड़ी सी लापरवाही हादसे की वजह बनती है. लोगों को यातायात नियमों का हमेशा पालन करना चाहिए.

लोगों को अपनी जिम्मेदारी समझने की जरूरतः गौरतलब है कि इन दिनों सड़क हादसे के मामले बढ़े हैं. लगभग हर दिन हादसों में लोगों की जान जा रही हैं. लोग यातायात नियमों की अनदेखी करते हैं और हादसे का शिकार हो जाते हैं. जरूरत है इस जागरुकता अभियान के तहत बताए गए ट्रैफिक रूल का सही तरीके से पालन करने की और यातायात नियमों के अनुपालन करते हुए वाहन चलाने की, तभी सड़क हादसों पर लगाम लगेगा और सड़क दुर्घटना में होने वाली मौतें रुक पाएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details