झारखंड

jharkhand

कोडरमा के मेघातरी में तेल लदा टैंकर पलटा, मची लूट

By

Published : Jun 5, 2022, 2:09 PM IST

कोडरमा के मेघातरी में तेल लदा टैंकर पलटने के बाद लूट मच गई. स्थानीय लोगों के द्वारा जमकर लोग पाम ऑयल की लूट की गई. बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को तेल टैंकर के पास से हटाया.

Oil loaded tanker overturned
तेल लदा टैंकर पलटा

कोडरमा: घाटी में तेल लदा टैंकर के पलट जाने के बाद लोगों की संवेदनहीनता नजर आई. टैंकर पलटने के कारण जहां उसका खलासी टैंकर में ही घायल अवस्था में फंसा रहा वही आसपास के लोग तेल लूटने में व्यस्त रहें. तकरीबन 1 घंटे तक तेल टैंकर से तेल के लूट का सिलसिला जारी रहा. जिसे जो मिला वह हाथ में लेकर पलटे हुए टैंकर के पास पहुंचा और उसमें तेल भरकर निकल लिया. क्या बच्चे क्या बूढ़े क्या महिलाएं किसी के हाथों में बाल्टी तो किसी के हाथ में घर के बर्तन तो कुछ लोग तेल के कंटेनर में तेल लूटने के होड़ में लगे रहे.

ये भी पढे़ं:-चुटूपालू घाटी में केमिकल लदा टैंकर पलटा, हादसे में बाल-बाल बचा ड्राइवर

इधर घटना की जानकारी मिलने पर कोडरमा पुलिस मौके पर पहुंची, जिसके बाद पुलिस के जवानों ने तेल लूट रहे लोगों को खदेड़ा और तेल लूटने से रोका. इसके बाद क्रेन की मदद से टैंकर को सीधा किया गया और उसमें घायल अवस्था में पड़े खलासी को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया. जानकारी के मुताबिक पाम ऑयल से भरा टैंकर नवादा की ओर जा रहा था तभी मेघातरी के पास ब्रेक फेल हो जाने से अनियंत्रित हो गया और रांची-पटना मुख्य मार्ग के मेघातरी के पास पलट गया. गौरतलब है कि इसी रांची-पटना मुख्य मार्ग के दूधीमाटी के पास एक वाहन के चकमा खाने से कैमिकल लदा एक टैंकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया , केमिकल लदा टैंकर के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से उसमें से केमिकल का रिसाव होने लगा जिसके बाद मौके पर दूसरे टैंकर को मंगाया गया और उसमें कैमिकल का रिफिल किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details