झारखंड

jharkhand

कोडरमा: बागीतांड चेक पोस्ट पर बिना ई-पास NO ENTRY, स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की सख्ती

By

Published : May 19, 2021, 12:13 PM IST

सरकार ने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत इंटर स्टेट बस और इंटर डिस्ट्रिक्ट बसों के परिचालन पर रोक लगा दी है. इसको लेकर बिहार-झारखंड की सीमा स्थित बागीतांड चेक नाका पर सख्ती बरती जा रही है. बागीतांड चेक पोस्ट पर तैनात पुलिस जवान और मजिस्ट्रेट लगातार बिहार से आने वाले वाहनों की मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

no-entry-in-jharkhand-without-e-pass-vehicles-at-bagitand-check-post-in-koderma
बागीतांड चेक पोस्ट पर बिना ई-पास वाहनों की झारखंड में NO ENTRY

कोडरमा: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए एक तरफ जहां बिहार में लॉकडाउन को 25 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है तो वहीं झारखंड में भी स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को 27 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. इसी बीच झारखंड में मनाए जा रहे स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की पाबंदियां 16 मई से बढ़ा दी गई हैं. इसके तहत बगैर ई-पास बिहार से झारखंड में प्रवेश की इजाजत नहीं दी जा रही है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-पलामू: समृद्धि के इलाज के लिए आनंद महिंद्रा ने दिए 10 लाख, सीएम हेमंत ने भी मदद का दिया है भरोसा

सरकार ने इंटर स्टेट बस और इंटर डिस्ट्रिक्ट बसों के परिचालन पर पूरी तरह रोक लगा रखी है. इसको लेकर बिहार-झारखंड की सीमा स्थित बागीतांड चेक नाका पर सख्ती बरती जा रही हैं. बागीतांड चेक पोस्ट पर तैनात पुलिस जवान और मजिस्ट्रेट लगातार बिहार से आने वाले वाहनों की मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

ऐसे कर सकते हैं प्रवेश
बागीतांड चेक पोस्ट पर बिहार से आने वाले हर कॉमर्शियल और निजी वाहनों के ई-पास की जांच की जा रही है. जिन वाहनों को ई-पास जारी है, उन्हीं वाहनों को झारखंड में प्रवेश की अनुमति दी जाती है. जिन वाहनों के पास ई-पास नहीं होता, उन वाहनों को वापस बिहार भेज दिया जा रहा है या फिर वैसे वाहनों को सलाह दी जाती है कि वो ई-पास ऑनलाइन अप्लाई करें. अगर उनका ई-पास बन गया हो तो वो ई-पास का नंबर नोट करा कर झारखंड में प्रवेश कर सकते हैं.

इनको राहत

बागीतांड चेक पोस्ट पर तैनात मजिस्ट्रेट राजन कुमार ने बताया कि ई-पास को लेकर जो लोग बिहार से झारखंड आ रहे हैं, उनलोगों को सदर अस्पताल कोडरमा में कोरोना जांच के लिए भेजा जा रहा है. साथ ही अगर कोई इमरजेंसी में जैसे मृत्यु या मेडिकल कार्यों से बिहार से झारखंड जा रहा है और उसके पास कोई प्रूफ हो तो वैसे लोगों को बिना ई-पास के भी झारखंड में एंट्री मिल रही है. कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए झारखंड सरकार ने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को 27 मई तक के लिए बढाया है और इस अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया है कि सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देशों का सख्ती से अनुपालन हो और इसी का असर बिहार झारखंड की सीमा बागीतांड चेक नाका पर देखने को मिल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details