झारखंड

jharkhand

कोडरमा में विस्फोटकों का जखीरा बरामद, पुलिस को चकमा देकर फरार हुए कारोबारी

By

Published : Sep 24, 2020, 7:51 PM IST

कोडरमा के डोमचांच थाना क्षेत्र में पुलिस ने विस्फोटकों का जखीरा बरामद किया है. कारोबारी 1800 जिलेटिन पावर जेल पिकअप में लोड कर कहीं सप्लाई करने जा रहा था. इसी दौरान पुलिस ने पिकअप वैन को जब्त किया है. इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

massive-explosives-recovered-in-koderma
विस्फोटकों का जखीरा बरामद

कोडरमा: जिले के डोमचांच थाना क्षेत्र में पुलिस ने विस्फोटकों का जखीरा बरामद किया है. 1800 जिलेटिन पावर जेल पिकअप वैन में लोड कर कारोबारी सप्लाई के लिए कहीं ले जाया जा रहा था, तभी पुलिस गश्ती दल की नजर उस पर पड़ गई, जिसके बाद वाहन का पीछा कर उसे पकड़ा गया. इस मामले में किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है.

देखें पूरी खबर
बरामद किए गए विस्फोटक पश्चिम बंगाल के वर्द्धमान जिले के बाराबनी में तैयार किया गया है. पुलिस निरीक्षक अजय कुमार सिंह ने बताया कि जब्त पिकअप वैन में नंबर प्लेट भी नहीं लगा हुआ है और उस पर दर्ज फोन नंबर से पिकअप वैन के मालिक का पता लगाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इस मामले में जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.


इसे भी पढे़ं:- निर्माणाधीन स्टेडियम के पास मिला युवक का शव, हत्या की आशंका


कोडरमा का डोमचांच खनन क्षेत्र है और इन इलाकों में बड़े पैमाने पर अवैध विस्फोटकों का कारोबार किया जाता है. इससे पहले भी बड़े पैमाने पर विस्फोटकों का जखीरा इस बरामद किया गया है, लेकिन पुलिस अवैध विस्फोटक कारोबारियों तक नहीं पहुंच पाती है. अभी तक किसी भी विस्फोटक कारोबारियों को पकड़ने में कोडरमा पुलिस विफल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details