झारखंड

jharkhand

कोडरमा एसपी हुए कोरोना पॉजिटिव, 8 मार्च को लिया था वैक्सीन का दूसरा डोज

By

Published : Apr 15, 2021, 4:37 PM IST

कोडरमा में कोरोना ने तेजी से पांव पसारना शुरु कर दिया है. अब धीरे-धीरे जिला में भी संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है. वैक्सीन का दूसरा डोज ले चुके कोडरमा एसपी गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए. उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

koderma-sp-infected-with-corona
कोरोना

कोडरमा: जिला में कोरोना की दूसरी लहर ने तेजी से पैर पसारना शुरू कर दिया है. बुधवार को कोडरमा में तीन कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई. वहीं पिछले तीन दिन में कोरोना संक्रमितों के 340 नए मामले सामने आए.

कोडरमा एसपी का ट्वीट

इसे भी पढ़ें- कोरोना का कहर: कोडरमा में 24 घंटे के अंदर 3 संक्रमितों की मौत

कोडरमा एसपी डॉक्टर एहतेशाम वकारीब भी कोरोना पोजेटिव पाए गए हैं. उन्होंने खुद इसकी जानकारी ट्विटर के माध्यम से दी है. उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है. कोडरमा एसपी ने लोगो से अपील की है. जो लोग हाल के दिनों में उनके संपर्क में आए हैं, वो खुद का कोरोना टेस्ट जरूर करा लें. कोडरमा एसपी ने 8 मार्च को कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लिया था.

कोडरमा में 24 घंटे के अंदर 3 संक्रमितों की मौत

जिले के डोमचांच स्थित डेडिकेटेड कोविड अस्पताल में एक ही दिन में 3 संक्रमितों की मौत के बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम अलर्ट हो गई है. यहां 2 संक्रमित महिलाओं की मौत कोविड अस्पताल में हो गई, तो वहीं तिलैया के ही रहने वाले एक अन्य संक्रमित व्यक्ति की मौत इलाज के दौरान डेडिकेटेड कोविड अस्पताल में हुई. 3 दिन में 340 नए पॉजिटिव मामलों की पुष्टि होने से प्रशासन की नींद उड़ी हुई है. डेडिकेटेड कोविड अस्पताल के अलावा नवनिर्मित इंजीनियरिंग कॉलेज में भी 200 बेड वाला कोविड केयर सेंटर बनाया जाएगा. 3 संक्रमितों की मौत और संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन सतर्क हो गई है.

इसे भी पढ़ें- झारखंड में कोरोना मरीजों की मौत से हाहाकार, सिर्फ 14 दिन में 180 लोगों की गई जान

झारखंड में कोरोना से हाहाकार

झारखंड में कोरोना अब यमराज का दूसरा नाम बनता जा रहा है. यह वायरस तेजी से लोगों की जिंदगी छीन रहा है. संक्रमण की रफ्तार भी बेकाबू होती दिख रही है. आंकड़े होश उड़ाने वाले हैं. 1 अप्रैल 2020 से 31 मार्च 2021 (पूरे एक साल) के बीच झारखंड में कोरोना की वजह से कुल 1113 लोगों की मौत हुई थी. तब मृत्यु दर 0.89 प्रतिशत था. लेकिन 1 अप्रैल 2021 से 14 अप्रैल 2021 के बीच यह वायरस 180 लोगों की जान ले चुका है. यही रफ्तार रही तो मृतकों की संख्या महज तीन माह में दोगुनी हो जाएगी. झारखंड में कोई ऐसा जिला नहीं है जहां कोरोना की वजह से किसी की मौत न हुई हो. 14 अप्रैल तक सबसे ज्यादा जमशेदपुर में 380 लोगों की जान गई है. दूसरे नंबर पर रांची है. यहां 330 लोग काल के गाल में समा चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details