झारखंड

jharkhand

कोडरमा पुलिस हर रोज 1000 लोगों को खिला रही खाना, सामाजिक संगठन भी कर रहे मदद

By

Published : Apr 15, 2020, 5:44 PM IST

कोडरमा में लॉकडाउन की वजह से गरीब परिवारों पर परेशानी का पहाड़ टूट पड़ा है. ऐसे में पुलिस की ओर से सामुदायिक भोजनालय का आयोजन किया गया है. जहां हर रोज 800 से 1000 लोग अपनी भूख मिटाते है.

Koderma police operated restaurant in koderma
थाना परिसर में खिलाया जा रहा खाना

कोडरमा: लॉकडाउन में फंसे लोगों के लिए 26 मार्च से जिले में लगातार पुलिस की ओर से सामुदायिक भोजनालय का आयोजन किया जा रहा है. जिले के छह अलग-अलग थाना क्षेत्रों में यह सामुदायिक किचन बनाया गया है. जहां गरीब और असहाय लोगों को सुबह और शाम दो वक्त का खाना खिलाया जा रहा है.

देखें पूरी खबर

कोडरमा एसपी एम तमिल वाणन ने जिले में संचालित सामुदायिक भोजनालय का निरीक्षण किया और लोगों को खुद खाना परोस कर खिलाया भी. इस मौके पर गरीब परिवारों के कई छोटे-छोटे बच्चे भी थे जिनसे एसपी एम तमिल वाणन ने हालचाल पूछा और उनसे कई जानकारी भी ली. सामुदायिक भोजनालय में जहां लोगों को बैठा कर खाना खिलाया जा रहा है. वहीं असहाय परिवारों के ऐसे सदस्य जो भोजनालय तक नहीं आते हैं, उनके लिए फूड पैकेट की भी व्यवस्था की गई है. सामुदायिक किचन के संचालन में अलग अलग सामाजिक संगठन भी कोडरमा पुलिस की मदद कर रहे हैं. सामुदायिक भोजनालय में लोगों को खाना खिलाने के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और स्वच्छता के अनुपालन का पाठ पढ़ाया जाता है. कोडरमा जिले में बने 6 सामुदायिक भोजनालय उसे हर दिन लगभग 800 से 1000 लोग खाना खा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-14 दिनों के लिए होम क्वारेंटाइन हुए सांसद पीएन सिंह, दिल्ली से लौटे थे धनबाद

कोडरमा एसपी एम तमिल वाणन ने बताया कि जो लोग इस लॉकडाउन में फंसे हुए हैं या फिर आवश्यक सामग्रियों को ले जाने वाले ट्रकों के ड्राइवर और खलासी के लिए यह व्यवस्था की गई है और लोगों को खाना खिला कर सेवा भाव का एक अलग ही अहसास हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details