झारखंड

jharkhand

JAC 10th result: मैट्रिक के रिजल्ट में कोडरमा रहा अव्वल, शिक्षकों ने जताई खुशी

By

Published : Jul 9, 2020, 3:35 AM IST

JAC ने 10वीं मैट्रिक के रिजल्ट की घोषणा की. इस साल कोडरमा के परीक्षा परिणाम को वर्ष 2014 के बाद सबसे बेहतर परिणाम कहा जा रहा. जिले में सबसे ज्यादा 83.64 फीसदी छात्र-छात्राएं सफल हुए हैं.

School
सीएच स्कूल

कोडरमा: जैक ने मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है. जैक से जारी किए गए रिजल्ट में कोडरमा जिला ने बाजी मारते हुए, राज्य में पहले पायदान पर रहा. जिले में सबसे ज्यादा 83.64 फीसदी छात्र-छात्राएं सफल हुए हैं. जो पूरे राज्य में सबसे ज्यादा है. दूसरे स्थान पर राजधानी रांची है. कोडरमा के बेहतर रिजल्ट को लेकर छात्र-छात्राओं में खासा उत्साह है, वहीं शिक्षक भी इस बेहतर परिणाम को लेकर गर्व महसूस कर रहे हैं.

देखें पूरी खबर

दरअसल, 2014 के बाद मैट्रिक के रिजल्ट में कोडरमा जिले का प्रदर्शन में लगातार सुधार हुआ है. जिले के सीडी प्लस टू गर्ल हाई स्कूल की टॉपर छात्रा रानी प्रवीण ने बताया कि बेहतर परिणाम के पीछे शिक्षक और अभिभावकों का महत्वपूर्ण योगदान है और उनके मेहनत के साथ-साथ शिक्षकों के दिशा-निर्देशों के कारण बेहतर परिणाम आया है. छात्राओं की मानें तो जिले के सरकारी स्कूलों में बेहतर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को लेकर लगातार कार्य किए जा रहे हैं और यह रिजल्ट इसी का नतीजा है.

ये भी पढ़ें-पूर्वी सिंहभूम: 1 लाख का इनामी नक्सली सुभाष मुंडा गिरफ्तार, कई आपराधिक घटनाओं में था शामिल

सीडी गर्ल्स हाई स्कूल के शिक्षक सुनील कुमार सिन्हा ने बताया कि सरकारी स्कूलों में छात्र-छात्राओं को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं और शिक्षकों की मेहनत के साथ-साथ विद्यार्थियों के लग्न के कारण कोडरमा पूरे झारखंड में अव्वल हुआ है. उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में शिक्षक छात्र और अभिभावकों के बीच समन्वय बनाकर कार्य किए जा रहे हैं. जिसका असर बेहतर परीक्षा फल के रूप में देखने को मिल रहा है.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details