झारखंड

jharkhand

पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे पर खीरू महतो का हेमंत सरकार पर आरोप, कहा- राष्ट्र विरोधियों को दिया जा रहा है संरक्षण

By

Published : Jun 21, 2022, 8:56 AM IST

राज्यसभा सांसद खीरू महतो ने रांची में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाने पर हेमंत सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने राज्य सरकार को जिम्मेवार ठहराते हुए कहा कि झारखंड में राष्ट्र विरोधियों को संरक्षण दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के पक्ष में नारा लगाने वालों में हिम्मत है तो वो यूपी नारा लगाकर दिखाएं.

Khiru Mahto accuses Hemant Sarkar
Khiru Mahto accuses Hemant Sarkar

कोडरमा: बिहार से कोडरमा पहुंचे राज्यसभा सांसद खीरू माहतो ने एआईएमआईएम प्रमुख अवैसी के रांची दौरे के दौरान में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारा लगाए जाने पर तीखी टिप्पणी की है. उन्होने कहा कि रांची में जो लोग पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगा रहे थे, अगर उनमें हिम्मत है तो यूपी में देश विरोधी नारा लगा कर दिखाएं. उन्होंने कहा कि पूरा भारत एक है और एक संविधान के तहत सभी को राष्ट्रीयता का पालन करना पड़ेगा. राज्यसभा सांसद खीरू महतो ने कहा कि राज्य सरकार निक्कमी हो गई है और राष्ट्र विरोधी लोगों को संरक्षण दे रही है. रांची देखते ही देखते जल उठता है और राज्य सरकार पुलिस पर सवाल उठाती है.

इसे भी पढ़ें:पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने के मामले में FIR दर्ज, रांची एयरपोर्ट पर हुई थी नारेबाजी

सांसद बनने के बाद पहली बार कोडरमा पहुंचे: खीरू माहतो राज्यसभा सांसद बनने के बाद पहली बार कोडरमा पहुंचे थे, जहां परिसदन में उनका जोरदार स्वागत किया गया. परिसदन में उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी की. अग्निपथ योजना को लेकर पूरे देश में जारी विरोध प्रदर्शन पर उन्होंने छात्रों को शांतिपूर्ण ढंग से विरोध करने की नसीहत दी. खीरू महतो ने कहा कि ट्रेन जलाने और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने से कुछ नहीं होगा.

देखें पूरी खबर

झारखंड में पार्टी के विस्तार की बात: राज्यसभा सांसद बनाए जाने पर उन्होंने केंद्रीय नेतृत्व और बिहार के सीएम नीतिश कुमार का आभार जताया. उन्होंने कहा कि पार्टी के एक समर्पित कार्यकर्ता को राज्यसभा से सांसद बनाकर जदयू ने मिशाल पेश की है. उन्होंने कहा कि वे राज्यसभा के सांसद भले ही बिहार से हों लेकिन, उनकी कर्मभूमि झारखंड है और झारखंड की समस्याओं के निदान के लिए वे सतत प्रयत्नशील रहेंगे. उन्होंने कहा कि उनके सांसद बनने से बिहार की तरह झारखंड में भी पार्टी को और दमदार बनाया जाएगा. बिहार सरकार के मंत्री के तौर पर श्रवण कुमार और सांसद के तौर उन्हें झारखंड में पार्टी के विस्तार की जिम्मेवारी सौंपी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details