झारखंड

jharkhand

भाजपाइयों को पहले महंगाई डायन लगती थी, अब तो वह भौजाई लगती है: हेमंत सोरेन

By

Published : Jan 17, 2023, 9:47 PM IST

Jharkhand Chief Minister Hemant Soren

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इन दिनों खतियानी जोहार यात्रा पर निकले हैं. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने बढ़ती महंगाई को लेकर कहा कि पहले बीजेपी वालों को महंगाई डायन लगती है, लेकिन अब यह भौजाई हो गई है.

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बढ़ती हुई महंगाई को लेकर केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि पहले जब किसी चीज की कीमत पांच रुपए बढ़ती थी तो भाजपा के लोग सड़क पर उतर कर कहते थे कि महंगाई डायन हो गयी है, लेकिन अब महंगाई बढ़ रही है तो यह भाजपाइयों के लिए जैसे भौजाई हो गयी है. देश में रुपये की कीमत लगातार कम होती जा रही है. सड़क पर टोल टैक्स देना पड़ता है और इसकी वसूली के लिए मुस्तंडों को रखा जाता है. आजादी के बाद वर्तमान दौर में देश सबसे अराजक स्थिति से गुजर रहा है.

ये भी पढ़ें-ढिबरा चुनने वालों के लिए हेमंत सरकार बनाएगी कानून, कहा- ना पुलिस पकड़ेगी, ना ही प्रशासन करेगा तंग

सोरेन ने ये बातें मंगलवार को अपनी पार्टी की ओर से निकाली गई खतियानी जोहार यात्रा के दूसरे चरण में कोडरमा जिला मुख्यालय में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहीं. उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा सबसे अधिक वक्त तक सत्ता में रही पर सिर्फ राज्य को लूटने का काम किया. पूर्व की भाजपा सरकार ने 11 लाख लोगों का नाम राशन कार्ड से हटाया जबकि हमारी सरकार ने 20 लाख लोगों का राशन कार्ड में नाम जोड़ा है. हमारी सरकार ने पुरानी पेंशन योजना को लागू किया है जिसका लाभ सभी सरकारी कर्मियों को मिलेगा.

सोरेन ने अपनी सरकार के कामकाज गिनाते हुए कहा कि हमने स्थानीय युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए 1932 के खतियानी आधार माना है. उन्होंने कहा कि यह झारखंडी और मूलवासियों के अधिकार की यात्रा है. झारखंड में जो खतियानी है वही झारखंडी है. हर राज्य की अपनी पहचान रही है और झारखंड की अब अपनी पहचान बनेगी. झारखंड के मूलवासियों की जगह जाली प्रमाण पत्रों पर बाहरी लोग काम कर रहे हैं. सभा को सत्यानंद भोक्ता, बरही विधायक उमाशंकर अकेला सहित अन्य ने भी संबोधित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details