झारखंड

jharkhand

Koderma News: एसीबी की टीम ने वन प्रमंडल के दो लिपिक को किया गिरफ्तार, एनओसी देने के एवज में मांगे थे पैसे

By

Published : Aug 19, 2023, 7:37 AM IST

वन प्रमंडल के दो लिपिक को एसीबी की टीम रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. इनपर एनओसी देने के एवज में पैसे मांगने का आरोप था.

Jharkhand ACB team
एसीबी की टीम ने वन प्रमंडल के दो लिपिक को किया गिरफ्तार

जानकारी देते एसीबी हजारीबाग

कोडरमा:एसीबी की टीम ने कोडरमा में एक बार फिर दस्तक दी है. हजारीबाग एसीबी की टीम ने कोडरमा वन प्रमंडल के दो लिपिक को रंगे हाथ रिश्वत की रकम लेते गिरफ्तार किया है. सुजीत मेहता रिश्वत की रकम नहीं देना चाह रहे थे इसलिए उन्होंने इनकी शिकायत हजारीबाग एससीबी की टीम को दी थी. एसीबी की टीम ने जब मामले की जांच की तो मामले में आठ हजार रुपये रिश्वत लेने की बात सही पाई गई.

ये भी पढ़ें:सीएम के फैसले ने बढ़ाई भाजपा नेत्री मिस्फीका की मुश्किलें, एसीबी को दी पीई दर्ज करने की अनुमति

ट्रैप करते हुए किया गिरफ्तार:मामले की जांच को लेकर हजारीबाग एसीबी की टीम कोडरमा वन प्रमंडल पहुंची और घूस की रकम लेने वाले वन प्रमंडल के दो कर्मियों को ट्रैप करते हुए गिरफ्तार कर लिया. हजारीबाग एसीबी की टीम ने कोडरमा वन प्रमंडल के सहायक नीरव कुमार व सहायक लिपिक सुजीत कुमार मिश्रा को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.

हालांकि इन दोनों के पास से घूस की रकम बरामद नहीं की जा सकी है. हजारीबाग की टीम दोनों को गिरफ्तार कर अपने साथ हजारीबाग ले गई है. दोनों से पूछताछ की जा रही है.

क्या है पूरा मामला:डोमचांच के रहने वाले सुजीत मेहता ने सात एकड़ 45 डिसमिल जमीन पर पत्थर लीज करवाया था. पत्थर खनन के लिए वन विभाग से एनओसी लेना होता है. ऐसे में सुजीत मेहता ने वन विभाग से एनओसी लेने के लिए ऑनलाइन आवेदन भी किया था. इसी काम के एवज में सुजीत मेहता से वन विभाग के सहायक नीरव कुमार और अमीन उदय सिन्हा ने एनओसी देने के लिए दस दस हजार रिश्वत की मांग की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details