झारखंड

jharkhand

परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम से काफी प्रभावित हुए जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्र, कहा- पीएम के गुरुमंत्र से मिलेगी सफलता

By

Published : Apr 2, 2022, 7:47 AM IST

कोडरमा में पीएम मोदी के परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का प्रसारण जवाहर नवोदय विद्यालय में भी किया गया. कार्यक्रम में दिए गए पीएम के टिप्स से बच्चे काफी प्रभावित नजर आए. शिक्षकों ने भी छात्रों के सफल होने के लिए पीएम की सलाह को महत्वपूर्ण बताया.

pariksha-pe-charcha-program-in-koderma
परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम

कोडरमा: पीएम मोदी के परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण जवाहर नवोदय विद्यालय में भी किया गया. इस दौरान स्कूल के सभी छात्र छात्राओं पीएम मोदी की बातों को ध्यान से सुना. नवोदय विद्यालय के छात्र-छात्राएं परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा एक्जाम के टेंशन को कम करने को लेकर दिए गए टिप्स से प्रभावित नज़र आए. छात्राओं ने कहा कि परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने जो बातें कही हैं उसे अमल में लाने से परीक्षा को लेकर होने वाले तनाव कम होंगे.

ये भी पढ़ें- जब झारखंड की श्वेता ने पीएम मोदी से पूछा- मेरा मन रात में पढ़ने को करता है, लोग कहते हैं दिन में पढ़ो, क्या करें

बच्चों को पीएम की सलाह:परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने बच्चों को अपनी जिज्ञासा के अनुसार पढ़ाई करने और एग्जाम की तैयारी करने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि जिस चीज में आपकी दिलचस्पी नहीं है उसकी तैयारी करने में ज्यादा समय लगता है. लेकिन दिलचस्पी लेकर पढ़ाई करने से कम समय में ज्यादा से ज्यादा अध्ययन का कार्य पूरा होता है. नवोदय स्कूल के छात्रों ने पीएम मोदी का आभार जताते हुए कहा कि परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम होने के बाद उनका तनाव कम हुआ है और वे लोग तनाव मुक्त परीक्षा देकर बेहतर रिजल्ट लाएंगी. वहीं मौके पर मौजूद नवोदय विद्यालय की प्राचार्य महुआ गुहा राय ने बताया कि एक अभिभावक और शिक्षक होने के नाते उन्होंने पीएम मोदी के संबोधन सुना है. अगर छात्र उनकी बातों को अमल करेंगे तो निश्चित तौर पर छात्रों के साथ साथ अभिभावकों का भी तनाव कम होगा.

परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम: :बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के जरिए छात्रों से संवाद किया. ये कार्यक्रम शुक्रवार को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में हुआ, जहां पर प्रधानमंत्री मोदी ने छात्रों को बताया कि किस तरह से परीक्षा के दबाव को कम किया जाए. इस कार्यक्रम में पूरे देश समेत दूसरे देशों से भी छात्रों ने पीएम मोदी से प्रश्न पूछे. इसी दौरान झारखंड के रामगढ़ जिले की श्वेता कुमारी ने पीएम से अपने मन की शंका दूर करने के लिए पीएम से सवाल पूछा. श्वेता ने सवाल किया था कि मेरा मन रात में पढ़ाई करने को करता है, लेकिन सब कहते हैं कि दिन में पढ़ो. ऐसे में मैं क्या करूं. इसके जवाब में पीएम मोदी ने कंफर्ट के हिसाब से पढ़ाई करने की सलाह दी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details