झारखंड

jharkhand

जल्द दौड़ेगी हजारीबाग-तारापीठ पैसेंजर ट्रेन, कोडरमा में रेल सेवाओं का होगा विस्तार, सांसद अन्नपूर्णा देवी ने डीआरएम के साथ की बैठक

By

Published : Apr 10, 2021, 7:21 PM IST

Updated : Apr 10, 2021, 7:36 PM IST

अन्नपूर्णा देवी
अन्नपूर्णा देवी

कोडरमा में रेल सेवाओं के विस्तार और अन्य सुविधाओं को लेकर सांसद अन्नपूर्णा देवी की मांगों पर रेल प्रशासन ने काम करना शुरू कर दिया है. सांसद अन्नपूर्णा देवी ने धनबाद रेल मंडल के डीआरएम आशीष बंसल के साथ बैठक कर रेलवे से जुड़ी परियोजनाओं पर विस्तार से चर्चा की.

कोडरमा: रेल विस्तारीकरण और यात्री सुविधाओं में विस्तार को लेकर संसद में हुई चर्चा को अमलीजामा पहनाने का कार्य शुरू हो गया है. कोडरमा सांसद अन्नपूर्णा देवी द्वारा रेल मंत्री और रेलवे बोर्ड के चेयरमैन के समक्ष उठाई गई मांगों को लेकर आज धनबाद रेल मंडल के डीआरएम आशीष बंसल के नेतृत्व में रेल अधिकारियों की एक टीम कोडरमा स्टेशन पहुंची.

देखें पूरी खबर

यह भी पढ़ेंःकोचिंग बंद करने के आदेश के खिलाफ छात्रों-संचालकों का हंगामा, बल प्रयोग कर पुलिस ने खदेड़ा

इस दौरान डीआरएम ने कोडरमा स्टेशन का निरीक्षण किया और स्टेशन पर साफ सफाई का जायजा लिया. डीआरएम आशीष बंसल ने सांसद अन्नपूर्णा देवी के साथ कोडरमा स्टेशन पर एक बैठक की. बैठक में सांसद अन्नपूर्णा देवी ने डीआरएम के समक्ष रेलवे से अपनी मांगों को लेकर विचार विमर्श किया.

अन्नपूर्णा देवी ने कोडरमा-गिरिडीह क्षेत्र में पुल पुलिया निर्माण के साथ-साथ कई जगहों पर यात्री सुविधाओं में विस्तार की मांग रेलवे से की थी. इसके अलावा संसद में दो पैसेंजर ट्रेनों के परिचालन की अनुमति पूर्व में ही रेल मंत्रालय ने दे दी है.

उन्होंने कहा कि जिन मांगों को लेकर उन्होंने रेल मंत्री से मुलाकात की थी उन मांगों को धरातल पर उतारने के लिए आज डीआरएम के साथ पूरी टीम पहुंची है. उन्होंने कहा कि जनहित की दिशा में उनके द्वारा उठाए गई मांगों को जल्द पूरा कर लिया जाएगा ऐसा उन्हें विश्वास है.

अतिरिक्त ट्रेनों का परिचालन

उन्होंने कहा कि हजारीबाग से तारापीठ तक एक पैसेंजर ट्रेन चलाने की मांग उन्होंने रेलवे से की है और उस पर भी जल्द ही फैसला ले लिया जाएगा.

वहीं डीआरएम आशीष बंसल ने बताया कि सांसद द्वारा उठाई गई मांगों पर कार्य शुरू कर दिया गया है और तय समय के भीतर सभी कार्य पूरे कर लिए जाएंगे.

वहीं उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण का प्रभाव लगातार बढ़ रहा है ऐसी स्थिति में ट्रेनों में भीड़ न रहे इसके लिए व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं और जरूरत पड़ेगी तो अतिरिक्त ट्रेनों का परिचालन भी किया जाएगा

बाहरी यात्रियों की होगी कोरोना जांच

उप विकास आयुक्त आर रॉनिटा और अनुमंडल पदाधिकारी मनीष कुमार ने झुमरी तिलैया रेलवे स्टेशन का कोरोना को लेकर जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने सिविल सर्जन को निर्देशित करते हुए कहा कि दूसरे एवं अन्य राज्यों से आ रहे सभी लोगों की कोविड जांच करवाना सुनिश्चित करें.

उन्होंने कोविड जांच हेतु लगातार मॉनिटरिंग करने का भी निर्देश दिया. इस संक्रमण से बचाव व रोकथाम के लिये अधिक से अधिक लोगों का कोविड जांच सुनिश्चित करने का भी निर्देश एसडीएम ने सिविल सर्जन को दिया.

Last Updated :Apr 10, 2021, 7:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details